घोषणापत्र जारी नहीं करने पर राहुल ने कहा 'ये गुजरातियों का अपमान'

Rahul Gandhi accuses BJP of disrespecting people by not releasing manifesto
घोषणापत्र जारी नहीं करने पर राहुल ने कहा 'ये गुजरातियों का अपमान'
घोषणापत्र जारी नहीं करने पर राहुल ने कहा 'ये गुजरातियों का अपमान'

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए पहले फेस की वोटिंग में अब 24 घंटे से भी कम समय बचा है, लेकिन अब तक राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी बीजेपी ने अपना मेनिफेस्टो या घोषणापत्र जारी नहीं किया। इसे लेकर अब सियासत भी गरमा गई है। कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट राहुल गाधी ने ट्विटर पर बीजेपी पर हमला बोलते हुए इसे "गुजरातियों का अपमान" बताया है। वहीं राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के सीनियर लीडर अहमद पटेल ने भी बीजेपी पर तंज कसा है। बता दें कि पीएम कई रैलियों में खुद को गुजरात का "बेटा" बता चुके हैं।


राहुल ने बताया गुजरातियों का अपमान

 

 

एक तरफ गुजरात में शनिवार को पहले फेस के लिए वोटिंग होनी है, लेकिन अब बीजेपी ने अपना मैनिफेस्टो भी जारी नहीं किया है। इस पर शुक्रवार सुबह कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट और जल्द ही पार्टी की कमान संभालने वाले राहुल गांधी ने पीएम मोदी और बीजेपी पर करारा हमला बोला है। राहुल के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया गया, जिसमें उन्होंने अब तक मैनिफेस्टो न जारी करने पर गुजरातियों का अपमान बताया है। राहुल ने अपने ट्वीट में लिखा "बीजेपी ने गुजारातियों के प्रति अपमान दिखाया है। कैंपेन खत्म हो गया है, लेकिन अब तक मैनिफेस्टो जारी नहीं किया गया। बीजेपी ने अब तक न ही अपना विजन जाहिर किया है और न ही गुजरात के सामने अपना मॉडल रखा है।"

अहमद पटेल ने भी कसा तंज

 

 

वहीं कांग्रेस के सीनियर लीडर और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल ने मैनिफेस्टो न जारी करने पर बीजेपी पर तंज कसा है। अहमद पटेल ने ट्वीट कर मैनिफेस्टो ने जारी करने के तीन कारण भी बताए हैं। पटेल ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी ने गुजरात के वोटर्स के सामने मैनिफेस्टो जारी करने या अपना विजन रखने की भी चिंता नहीं। उन्होंने इसके तीन कारण भी बताए। पटेल ने आगे लिखा कि "पहला कारण- विकास कभी उनका एजेंडा नहीं था। दूसरा, वो 2012 में किए वादों से जुड़े सवालों के जवाब नहीं देना चाहते और तीसरा, उन्हें एहसास हो गया है कि उनकी हार तय है।"

तेजस्वी यादव ने भी साधा निशाना

 

 

इसके अलावा बिहार के फॉर्मर डिप्टी सीएम और लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने भी बीजेपी पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने भी ट्विटर पर लिखा कि "22 साल से सत्ताधारी भाजपा का गुजरात में कोई घोषणा पत्र और विज़न डॉक्यूमेंट है ही नहीं, सिवाय बाबर, खिलजी और औरंगजेब को कब्र से निकालने के। मुगल शासकों का ध्यान करने से विकास आएगा क्या?

काग्रेस जारी कर चुकी है अपना मेनिफेस्टो

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने पहले ही गुजरात चुनाव के लिए अपना मैनिफेस्टो जारी कर दिया है। इस बार कांग्रेस ने कई लुभावने वादे किए हैं। पार्टी ने सरकार बनने पर किसानों को 16 घंटे इलेक्ट्रिसिटी देने का और पेट्रोल-डीजल के दामों में 10 रुपए की कटौती करने का भी वादा किया है। इसके अलावा हायर एजुकेशन के छात्रों को स्मार्ट फोन और लैपटॉप देने की बात भी मेनिफेस्टो में की गई है। पार्टी की तरफ से गुजरात कांग्रेस प्रेसिडेंट भरत सिंह सोलंकी ने इस मैनिफेस्टो को जारी करते हुए इसे गुजरात की जनता का मैनिफेस्टो बताया है। 

Created On :   8 Dec 2017 5:14 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story