सूरतगढ़ में बोले राहुल, 'दो हिन्दुस्तान बनाने की कोशिश कर रहे पीएम'

Rahul Gandhi address poll campaign rallies in Rajasthan Lok Sabha Elections 2019
सूरतगढ़ में बोले राहुल, 'दो हिन्दुस्तान बनाने की कोशिश कर रहे पीएम'
सूरतगढ़ में बोले राहुल, 'दो हिन्दुस्तान बनाने की कोशिश कर रहे पीएम'

डिजिटल डेस्क, जयपुर। 2019 लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्‍थान में चुनाव अभियान का बिगुल फूंक दिया है। राहुल गांधी मंगलवार को राजस्थान के दौरे की शुरुआत सूरतगढ़ में सभा को संबोधित करने के साथ की। राहुल गांधी ने कहा, इस बार चुनाव में दो विचारधाराओं की लड़ाई है। एक तरफ देश बांटने की विचारधारा है दूसरी तरफ भाईचारा, प्यार और लोगों को जोड़ने की विचारधारा। उन्होंने कहा पिछले पांच साल से पीएम मोदी दो हिन्दुस्तान बनाने की कोशिश कर रहे हैं। एक प्राइवेट हवाई जहाज वालों का और दूसरा गरीबों, किसानों, नौजवानों का। 
 

 
श्री गंगानगर के सूरतगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, वह (पीएम) कहते हैं- मैं चौकीदार हूं, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि वह किसके चौकीदार हैं? क्या आपने किसी किसान के घर में चौकीदार देखा है? क्या किसी बेरोजगार के घर आपने चौकीदार देखा है?

 

 

उन्होंने ये भी कहा कि, अनिल अंबानी के घर पर कितने चौकीदार हैं? वहां चौकीदारों की लाइन लगी होती है। नरेंद्र मोदी ने आपको नहीं बताया कि वह आपके नहीं बल्कि अनिल अंबानी और नीरव मोदी जैसे लोगों के चौकीदार हैं।

 


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, 15 लाख नहीं मिले, 2 करोड़ नौकरियां नहीं मिलीं, किसानों का भी कर्जा माफ नहीं हुआ और जो आपने बचाकर घर में रखा था उसे भी मोदी जी ने नोटबंदी करके छीन लिया। जिन लोगों को कांग्रेस पार्टी ने गरीबी से बाहर निकाला था, पिछले 5 साल में मोदी जी ने उन सब को फिर से गरीब बना दिया। पहला झटका नोटबंदी से दिया। हम बैंकों के दरवाजे छोटे दुकानदारों, छोटे बिजनेस वालों के लिये खोलेंगे। हम बैंक की चाबी नीरव मोदी, अनिल अंबानी से छीनकर जनता के हाथ में देंगे।

 

 

बूथ कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में होंगे शामिल
सूरतगढ़ के बाद राहुल गांधी हेलिकॉप्टर से बूंदी के लिए रवाना होंगे। राहुल गांधी बूंदी में खेल संकुल ग्रांउड पर कांग्रेस की सभा में हिस्सा लेंगे। इसके बाद शाम में 5 बजे बूंदी से रवाना होकर जयपुर पहुंचेंगे। राहुल गांधी यहां रामलीला मैदान में कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में शिरकत करेंगे। कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने के बाद वह विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

राजस्थान में दो चरणों में होंगे मतदान
कांग्रेस के एक नेता के मुताबिक, जयपुर में होने वाले कार्यक्रम में राज्य की सभी 200 विधानसभा सीटों से चुने हुए बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को बुलाया गया है। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राहुल गांधी का राजस्थान में यह पहला दौरा होगा। बता दें कि हाल ही में हुए राजस्थान के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने वसुंधरा राजे की अगुवाई वाली बीजेपी को मात दी थी। ऐसे में पार्टी लोकसभा चुनाव में भी राजस्थान की ज्यादा से ज्यादा सीटों पर परचम लहराने की कोशिश में जुटी है। राजस्थान में कुल 25 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण में 29 अप्रैल को 13 सीटों और 6 मई को 12 सीटों पर चुनाव होगा। 

 

 

 

Created On :   26 March 2019 3:41 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story