राहुल- प्रियंका की शहीद जवानों को श्रद्धांजलि, कहा- देश को तोड़ने की हिम्मत किसी में नहीं

राहुल- प्रियंका की शहीद जवानों को श्रद्धांजलि, कहा- देश को तोड़ने की हिम्मत किसी में नहीं
हाईलाइट
  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ बुधवार को शामली पहुंचे।
  • पुलवामा में हुए बड़े आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे।
  • पुलवामा हमले में शहीद हुए जवान अमित कुमार कोरी और प्रदीप कुमार प्रजापति को श्रद्धांजलि दी।

डिजिटल डेस्क, शामली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ बुधवार को शामली पहुंचे। इस दौरान इन दोनों ने पुलवामा हमले में शहीद हुए जवान अमित कुमार कोरी और प्रदीप कुमार प्रजापति को श्रद्धांजलि दी। इन दोनों के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया और राज बब्बर भी मौजूद थे। बता दें कि पुलवामा में हुए बड़े आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। 

 

 

राहुल और प्रियंका सबसे पहले अमित कुमार कोरी के परिवार से मिलने पहुंचे और करीब 15 मिनट तक उनके साथ रहे। इस दौरान प्रियंका ने परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि पूरा देश आपके साथ है। आप खुद को अकेला नहीं समझें। हमारे साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था, इसलिए हम आपके गम को समझ सकते हैं। हम अमित को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। बता दें कि अमित की यह ट्रेनिंग के बाद पहली पोस्टिंग थी। 

इसके बाद राहुल और प्रियंका शहीद प्रदीप कुमार प्रजापति के परिवार वालों से मिलने पहुंचे। शहीद प्रदीप पिछले 9 साल से कश्मीर में तैनात थे। शहीद प्रदीप के परिवार में उनकी पत्नी के अलावा एक बेटा और एक बेटी हैं। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने बेटे को गले लगाते हुए कहा कि मेरे पिता के साथ भी ऐसा ही हुआ था। इसलिए मैं आपके दर्द को समझ सकता हूं। हमें आप पर गर्व है। 

कांग्रेस अध्यक्ष ने शहीद प्रदीप के पिता से कहा कि हमें आपके बेटे पर गर्व है, जिसने अपनी पूरी जिंदगी देश की सेवा में समर्पित कर दी। राहुल ने कहा कि दुनिया की ऐसी कोई ताकत नहीं है, जो इस देश को बांट पाए। यह देश वीर जवानों का है और हम सभी बुरी ताकतों का डट कर सामना करेंगे। हम आपके बहादुर बेटे को धन्यवाद देते हैं।

Created On :   20 Feb 2019 1:33 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story