comScore

असम में राहुल बोले... 5 साल के अंदर PM ने किया करोड़ों लोगों को बेरोजगार

असम में राहुल बोले... 5 साल के अंदर PM ने किया करोड़ों लोगों को बेरोजगार

हाईलाइट

  • असम में पीएम मोदी पर राहुल गांधी ने साधा निशाना
  • नार्थ ईस्ट पर नहीं होने देंगे हमला- राहुल
  • नागरिकता बिल को रोक देंगे- राहुल

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के लिए असम के गोलाघाट पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर हमला किया। राहुल ने कहा, 4 साल पहले पीएम मोदी यहां आए थे कई वादे किए थे। क्या कोई वादे को पीएम मोदी ने पूरा किया। अमस की जनता को पीएम मोदी ने कुछ नहीं दिया। 15 लाख रुपए हर अकाउंट में डालने का वादा किया था, लेकिन आज तक उन्होंने पूरा नहीं किया। राहुल ने कहा, हम नार्थ ईस्ट पर हमला नहीं होने देंगे। साथ ही कांग्रेस पार्टी नागरिकता बिल पर रोक लगाएगी। 

राहुल ने कहा, 2 करोड़ नौकरी देने का वादा करने वाले पीएम मोदी ने 5 साल के अंदर करोड़ों लोगों को बेरोजगार किया। 20 फीसदी लोग महीने के 12 हजार रुपए से कम कमाते हैं। जैसे ही हमारी सरकार बनेगी हम इन परिवार के नाम एक लिस्ट में डालेंगे और हर साल इन सभी के बैंक अकाउंट में कांग्रेस की सरकार 72 हजार रुपए डालेगी। राहुल गांधी ने कहा, न्याय योजना के लिए हम अनिल अंबानी की जेब से पैसा लेकर लाएंगे। देश के प्रधानमंत्री ने गरीब जनता का जो पैसा अनिल अंबानी की जेब में डाला है अब वक्त आ गया है कि हमारी सरकार उस पैसे को निकालकर न्याय योजना में लगाए। 

राहुल गांधी ने कहा कि देश के लाखों युवा कारोबार शुरु करना चाहते हैं। इसके लिए मौजूदा सरकार में परमिशन लेना पड़ेगा, लेकिन हमारी सरकार आने के बाद युवाओं को रोजगार शुरु करने के लिए कोई परमिशन लेने की जरूरत नहीं है। मैं पूछना चाहता हूं कि अनिल अंबानी, नीरव मोदी ने कितने को रोजगार दिया है। मैं बताना चाहता हूं कि उन्होंने सिर्फ अपनी जेब को भरा। मैं आपसे वादा करता हूं कि 22 लाख खाली पड़े जगहों को हमारी सरकार आने के बाद भरा जाएगा।

कमेंट करें
ymBVs