comScore

पीएम मोदी से बोले राहुल, ''क्या आपको बिल्कुल भी शर्म नहीं आती?''

March 04th, 2019 12:24 IST
पीएम मोदी से बोले राहुल, ''क्या आपको बिल्कुल भी शर्म नहीं आती?''

हाईलाइट

  • अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री को लेकर राहुल गांधी ने पीएम पर साधा निशाना। 
  • राहुल गांधी ने कहा, ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का शिलान्यास 2010 में मैंने खुद किया था।
  • अपनी आदत से मजबूर होकर पीएम ने फिर झूठ बोला: राहुल।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पलटवार किया है। राहुल गांधी ने कहा कि, अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का शिलान्यास 2010 में मैंने खुद किया था, लेकिन रविवार को पीएम मोदी अमेठी गए और अपनी आदत से मजबूर होकर उन्होंने फिर झूठ बोला।


पीएम का वार
अमेठी में पीएम मोदी ने कहा था, आपके सांसद ने जब फैक्ट्री का शिलान्यास किया, तब ये कहा गया था कि 2010 से इसमें काम शुरू हो जाएगा लेकिन काम शुरू होना तो दूर, तीन साल में पहले की सरकार ये तय ही नहीं कर पाई कि अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में किस तरह के हथियार बनाए जाएं।


ट्वीट कर राहुल ने किया पलटवार
प्रधानमंत्री मोदी के वार पर राहुल गांधी ने पलटवार किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, प्रधानमंत्री जी, अमेठी की ऑर्डिनेंस फैक्ट्री का शिलान्यास 2010 में मैंने खुद किया था। पिछले कई सालों से वहां छोटे हथियारों का निर्माण चल रहा है। आप अमेठी गए और अपनी आदत से मजबूर होकर आपने फिर झूठ बोला। क्या आपको बिल्कुल भी शर्म नहीं आती?


स्मृति ईरानी ने राहुल को दिया जवाब
वहीं राहुल गांधी के इस ट्वीट के बाद स्मृति ईरानी ने कहा, शिलान्यास नहीं सत्यानाश किया है आपने अमेठी में। झूठ कितने बोले अमेठी से आज चलें फिर से उसका पर्दाफ़ाश करते हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, आपको डर इतना है की अमेठी में विकास हो रहा है की आपने ये देखने की तकलीफ़ नहीं उठायी की कल कोरवा में JV का उद्घाटन हुआ है। इसके तहत भारत और रूस के बीच समझौता हुआ AK 203 राइफल के निर्माण का राहुल गांधी। स्मृति ईरानी ने आगे कहा, अगर कोरवा में 2010 में आपने शिलान्यास किया तो 2007 में ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के संबंध में जो हुआ उसपे प्रकाश डालेंगे?


रविवार को अमेठी पहुंचे थे पीएम मोदी
दरअसल रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के अमेठी पहुंचे थे। यहां पर उन्होंने भारत-रूस संयुक्त उपक्रम के तहत बनने वाली AK-203 राइफल निर्माण यूनिट का उद्घाटन किया और लोगों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा था कि, कुछ लोग जगह- जगह घूमकर भाषण करते रहते हैं- मेड इन उज्जैन, मेड इन जैसलमेर, मेड इन बड़ौदा, लेकिन अब यहां बनने वाली राइफल मेड इन अमेठी के नाम से जानी जाएगी। दुनिया की सबसे आधुनिक राइफल AK-203 का अमेठी में निर्माण होगा। 
 


अमेठी में बनेंगी राइफलें AK-203
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था, पहले जो सरकार थी उसने सुरक्षा बलों की सुरक्षा को नजरअंदाज करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। लेकिन अब अमेठी के कोरवा में विश्व की अत्याधुनिक राइफलें AK-203 बनेंगी। जो कि विदेशों में भी निर्यात की जाएंगी। अब अमेठी की पहचान किसी नेता या परिवार के नाम से नहीं बल्कि यहां के कारखाने से होगी। मोदी ने कहा, कांग्रेस के लोगों ने देश की सुरक्षा की परवाह नहीं की। इन लोगों ने सेना के जवानों के लिए बुलेट प्रूफ जैकेट नहीं खरीदे। तोप के लिए सेना को इंतजार करवाया और अब राफेल विमान का सौदा न हो इसके लिए झूठ पर झूठ बोल रहे हैं।

कमेंट करें
V8iCp
कमेंट पढ़े
Raja patel March 04th, 2019 13:18 IST

Rahul Gandhi ke uper fir darj Hona chahiye ye to pahal ho Gaya hai pm per kuch BHI bolts hai pahal ho Gaya hai