राहुल बोले- खुद को देश का 'चौकीदार' बताने वाले PNB घोटाले पर चुप क्यों हैं? 

Rahul Gandhi attacks on PM Modi, says Why Chowkidar is silent on PNB Scam
राहुल बोले- खुद को देश का 'चौकीदार' बताने वाले PNB घोटाले पर चुप क्यों हैं? 
राहुल बोले- खुद को देश का 'चौकीदार' बताने वाले PNB घोटाले पर चुप क्यों हैं? 

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। अपने तीन के कर्नाटक दौरे पर पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में हुए घोटाले को लेकर एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा कि "खुद को देश का "चौकीदार" बताने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी PNB स्कैम पर चुप क्यों हैं?" राहुल ने कहा कि "नीरव मोदी, विजय माल्या और ललित मोदी देश के करोड़ों रुपए लेकर भाग गए, लेकिन खुद को देश का चौकीदार बताने वाले पीएम ने एक शब्द नहीं बोला।" इसके साथ ही राहुल ने पीएम मोदी के गुजरात मॉडल पर भी तीखा हमला बोला।

मोदी जो कहते हैं, वो करते नहीं

रविवार को कर्नाटक में एक रैली के दौरान बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात मॉल पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि "गुजरात में गरीबों की जमीन छीनकर इंडस्ट्रियलिस्ट और बिजनेसमैन को दे दी जाती है, जबकि इसके ठीक उल्टे कर्नाटक सरकार गरीबों के लिए काम कर रही है, उन्हें सस्ता राशन दे रही है।" राहुल ने फेमस कन्नड़ कवि बसवन्ना का हवाला देकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि "पीएम मोदी जो कहते हैं, वो करते नहीं है। पीएम ने करोड़ों युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था, लेकिन वो पूरा नहीं किया। हर व्यक्ति को 15 लाख रुपए देने का वादा भी पीएम पूरा नहीं कर सके। जबकि बसवन्ना जी ने कहा था कि जो वादा करो, उसे पूरा जरूर करो।"

देश के चौकीदार ने कुछ नहीं कहा

इसके आगे राहुल ने कहा कि "प्रधानमंत्री जी आप देश के चौकीदार बनना चाहते हो, लेकिन जब आप कर्नाटक आते हो तो आपके आसपास जेल जाने वाले मंत्री बैठे रहते हैं। अमित शाह के बेटे जय शाह ने 3 महीने के अंदर 50 हजार रुपए को 80 करोड़ रुपए में बदल लिया और आपके मुंह से एक शब्द नहीं निकला। आपने पूरे देश को लाइन में खड़ा कर दिया, लेकिन नीरव मोदी जनता का 22 हजार करोड़ रुपए लेकर भाग जाता है। विजय माल्या और ललित मोदी भी भाग गए, लेकिन खुद को देश का चौकीदार बताने वाले पीएम मोदी ने कुछ नहीं कहा।" राहुल ने कहा कि अगर पीएम बसवन्ना जी को मानते हैं, तो उनकी बातों पर भी अमल करें।

पीएम सिर्फ नफरत फैलाते हैं

राहुल ने कहा कि "बसवन्ना जी हमेशा शांति की बात करते थे, लेकिन आप जहां जाते हो नफरत फैलाते हो।" उन्होंने कहा कि "केंद्र की मोदी सरकार केवल अमीरों के लिए है, जबकि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार सबका विकास करने पर ध्यान दे रही है। हमने किसानों के लिए काम किया। पानी किसानों के लिए जीवन रेखा है और हमारी सरकार ने कई सिंचाई परियोजनाओं को शुरू किया।" कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा "मैंने पीएम मोदी से किसानों का लोन माफ करने को कहा था, लेकिन उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया। पीएम जब भाषण देते हैं तो दलित और आदिवासियों की बात करते हैं। कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने 27 हजार करोड़ रुपए SC/ST के लिए दिए, लेकिन मोदी जी ने पूरे हिंदुस्तान के लिए सिर्फ 55 हजार करोड़ रुपए दिए।"

एजुकेशन का प्राइवेटाइजेशन कर दिया

कर्नाटक में रैली के दौरान राहुल ने कहा कि "हमारी कांग्रेस सरकार कर्नाटक में महिलाओं को पोस्ट ग्रेजुएशन तक फ्री एजुकेशन दे रही है, जबकि गुजरात में इसका उल्टा हो रहा है। वहां ज्यादातर एजुकेशन इंस्टीट्यूट्स का प्राइवेटाइजेशन कर दिया, जिससे स्टूडेंट्स को भारी फीस चुकानी पड़ रही है। बीजेपी सरकार ने गुजरात में बड़े इंडस्ट्रियलिस्ट को जमीन दे दी, जबकि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार 1 रुपए प्रति किलो चावल दे रही है। यही बीजेपी और कांग्रेस के बीच अंतर है।" उन्होंने कहा कि "हम ये कभी नहीं कहेंगे कि हमने अकेले ही इस देश को बदल दिया, जबकि हम देश की शक्ति को महत्व दे रहे हैं। ये युवा और महिलाएं ही हैं जो देश को बदल रहे हैं और इसमें हम आपके साथ खड़े हैं।"
 

Created On :   26 Feb 2018 2:23 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story