comScore

राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान मोबाइल में व्यस्त नजर आए राहुल, वीडियो वायरल

राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान मोबाइल में व्यस्त नजर आए राहुल, वीडियो वायरल

हाईलाइट

  • गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद भवन में अभिभाषण दिया
  • अभिभाषण के दौरान राहुल गांधी मोबाइल देखते हुए नजर आए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संसद भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मोदी सरकार का फ्यूचर प्लान बता रहे थे। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने मोबाइल फोन में व्यस्त नजर आए। मोबाइल देखते हुए राहुल गांधी का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। दरअसल गुरुवार को (20 जून) राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद संसद भवन के सेंट्रल हॉल में संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित कर रहे थे। राष्ट्रपति मोदी सरकार का एजेंडा और अगले पांच साल का ऐक्शन प्लान पेश कर रहे थे। इस दौरान राहुल गांधी लगातार 24 मिनट तक अपने मोबाइल में ही व्यस्त रहे।

राष्ट्रपति कोविंद के एक घंटे से ज्यादा समय तक अभिभाषण दिया। इस दौरान राहुल पहले 24 मिनट तक मोबाइल में व्यस्त रहे। 24 मिनट तक वह मोबाइल पर स्क्रॉल और कुछ टाइप करते रहे इसके बाद अगले 20 मिनट तक उन्होंने बगल में बैठीं सोनिया गांधी से बातचीत की। राहुल गांधी एक बार भी राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान मेज थपथपाते नहीं दिखे।  सिर्फ आखिर में एक सेकेंड के लिए मेज को छुआ। वहीं यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने लगभग कई बार मेज थपथपाई। 17वीं लोकसभा में अधिक महिला सांसदों के चुने जाने और मसूद अजहर के अंतर्राष्ट्रीय आतंकी घोषित होने पर भी सोनिया ने मेज थपथपाई, लेकिन राहुल गांधी अपना मोबाइल देखते रहे।

हालांकि संसद में मोबाइल देखने पर कोई रोक नहीं है, मगर सोशल मीडिया पर यूजर्स राहुल गांधी के संसद में मोबाइल देखने को लेकर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर ने ट्वीट कर लिखा, राहुल गांधी का कल जन्मदिन था, इसलिए वह हैंगओवर में थे। अभिभाषण के दौरान वह मोबाइल पर गेम खेलने में बिजी थे। वहीं दूसरे यूजर ने भी ट्वीट कर कहा, संसद के संयुक्त सत्र के दौरान मोबाइल पर छोटा भीम खेल रहे हैं।

कमेंट करें
gkpru