UP: अमेठी में रोड शो के बाद राहुल गांधी ने भरा नामांकन, सोनिया-प्रियंका रहीं मौजूद

UP: अमेठी में रोड शो के बाद राहुल गांधी ने भरा नामांकन, सोनिया-प्रियंका रहीं मौजूद
हाईलाइट
  • अमेठी में पांचवे चरण में 6 मई को मतदान है। 
  • नामांकन से पहले प्रियंका गांधी के साथ किया रोड शो।
  • राहुल केरल की वायनाड सीट से भी चुनाव लड़ रहे हैं।
  • लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से भरा पर्चा।

डिजिटल डेस्क, अमेठी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को अमेठी लोकसभा सीट के लिए नामांकन दाखिल किया। इस दौरान यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा और उनके दोनों बच्चे मौजूद रहे। बता दें कि राहुल गांधी मंगलवार शाम को ही रायबरेली पहुंच गए थे। पर्चा भरने से पहले राहुल गांधी ने गौरीगंज नगर में प्रियंका गांधी के साथ तीन किलोमीटर तक रोड शो किया।

हालांकि सोनिया गांधी रोड शो में शामिल नहीं हुई हैं। वह सीधे अमेठी कलेक्ट्रेट पहुंची।  

राहुल गांधी का रोड शो मुंशीगंज से शुरु हुआ। इसके बाद विशाल मेगा मार्ट और बचपन स्कूल पर उनका स्वागत किया गया। मुंशीगंज से गौरीगंज के बीच तीन किलोमीटर तक रोड शो करते हुए राहुल कलेक्ट्रेट ऑफिस पहुंचे। यहां उन्होंने पूरे परिवार की मौजूदगी में अपना नामांकन भरा। 

गौरतलब है कि, इससे पहले राहुल केरल के वायनाड से भी नामांकन भर चुके हैं। इस साल कांग्रेस अध्यक्ष दो सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। राहुल गांधी पिछले 15 साल से अमेठी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। राहुल गांधी अमेठी से लगातार 3 बार सांसद रहे हैं। 2004 में उन्होंने पहली बार यहां से जीत हासिल की थी। 2009 और 2014 में भी वह इसी सीट से संसद पहुंचे।

2014 में बीजेपी ने राहुल के खिलाफ स्मृति ईरानी को मैदान में उतारा था। स्मृति के लिए चुनाव प्रचार करने खुद पीएम नरेंद्र मोदी भी अमेठी गए थे, फिर भी ईरानी करीब एक लाख सात हजार मतों के अंतर से चुनाव हार गयी थीं। इस बार भी राहुल का मुकाबला स्मृति ईरानी से है। अमेठी में पांचवे चरण में 6 मई को मतदान है।

Created On :   10 April 2019 2:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story