comScore

औरंगजेब और खिलजी की तरह काम कर रहे हैं राहुल गांधी : जीवीएल नरसिम्हा राव

November 23rd, 2017 11:25 IST
औरंगजेब और खिलजी की तरह काम कर रहे हैं राहुल गांधी : जीवीएल नरसिम्हा राव

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुजरात चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है और इसी के ही साथ प्रदेश की दो मुख्य पार्टियां कांग्रेस और बीजेपी के बीच छींटाकशी का दौर तेज हो गया है। ताजा बयान आया है बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव की तरफ से, जिन्होंने राहुल गांधी पर विवादित टिप्पणी की है। राव ने कहा है कि राहुल गांधी अलाउद्दीन खिलजी और औरंगजेब जैसे सुल्तानों के पद चिन्हों पर चल रहे हैं।  राव का यह बयान गुजरात चुनाव के दौरान राहुल गांधी के मंदिरों में जाकर दर्शन करने को लेकर आया है। 

गौरतलब है कि राजकोट में मीडिया से बात करते हुए राव ने कहा, 'मुगल शासक औरंगजेब ने अपने शासनकाल में कई मंदिरों को ध्वस्त किया, लेकिन जब आम लोगों ने उसका विरोध किया तब उसने दो-तीन मंदिरों का निर्माण कराने का वादा किया। अलाउद्दीन खिलजी ने भी ऐसा ही किया। अब राहुल गांधी भी उसी दिशा में काम कर रहे हैं।' 

इसी के ही साथ राव ने अयोध्या मुद्दे के समाधान के लिए यूपी शिया वक्फ बोर्ड द्वारा पेश प्रस्ताव को अच्छा बताया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को इस मामले में मौन तोड़कर अपनी पार्टी का रुख स्पष्ट करना चाहिए। उन्होंने कांग्रेस से यह स्पष्ट करने को भी कहा कि वह मुगल शासक बाबर को किस रूप में देखती है, जिसके बारे में माना जाता है कि उसने 16 वीं सदी में अयोध्या में मस्जिद बनवाई। 

राव ने आगे कहा कि राहुल गांधी का मंदिर जाना एक ड्रामा है। वह मंदिर जाकर लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं, क्योंकि इस चुनाव के मद्देनजर ऐसा करना उनकी मजबूरी बन गई है। राव ने आरोप लगाया कि कांग्रेस कर्नाटक में टीपू सुलतान जयंती मना रही है और अब वह गुजरात में महमूद गजनवी जयंती मनाने का सपना देख रही है। राव ने कहा कि कांग्रेस का यह सपना कभी साकार नहीं होगा क्योंकि पार्टी कभी चुनाव नहीं जीतेगी। 

बता दें कि गुजरात में अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान राहुल गांधी अक्षरधाम समेत कई मंदिरों में गए। बीजेपी ने उन पर बहुसंख्यकों को आकर्षित करने के लिए हिंदुत्व कार्ड खेलने का भी आरोप लगाया है। 

कमेंट करें
96Syo