पंजाब: जनसभा में बोले राहुल - मोदी नहीं दे सके, हम देंगे युवाओं को रोजगार

Rahul Gandhi Live Update in Punjab, Rahul Gandhi rally, Rahul Gandhi Jan Sabha
पंजाब: जनसभा में बोले राहुल - मोदी नहीं दे सके, हम देंगे युवाओं को रोजगार
पंजाब: जनसभा में बोले राहुल - मोदी नहीं दे सके, हम देंगे युवाओं को रोजगार

डिजिटल डेस्क, मोगा। पंजाब राज्य के मोगा जिले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान कर्जमाफी रैली को आज (गुरूवार) को संबोधित किया। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, केन्द्र की मोदी सरकार ने देश के बेरोजगार युवाओं के लिए कुछ नहीं किया, लेकिन अब हमारी सरकार आने पर ही युवाओं को रोजगार मिल पाएगा। हम रोजगार देकर आय बढ़ाएंगे ताकि देश में गरीबी को खत्म कर सकें। हमारी विचारधारा उनसे बहुत अलग है। बीजेपी आरएसएस की उस विचारधारा पर चलती है जो एक-दूसरे को लड़ाने का काम करती है। हमारी विचारधारा सभी के लिए, सभी को साथ लेकर चलने की है। आप सभी सहयोग कीजिए, मिलकर चलेंगे।

 

 

गांधी ने आरोप लगाया कि मोदी ने लोगों को बेरोजगार किया है। हमारी सरकार इस गरीबी को खत्म करेगी। रोजगार देकर आय बढ़ाएगी। विचारधारा का अंतर है। आरएसएस की विचारधारा एक दूसरे को लड़ाने की है। हमारी विचारधारा सभी के लिए, सभी को साथ लेकर चलने की है। आप सभी सहयोग कीजिए, मिलकर चलेंगे। राहुल गांधी ने कहा कि पंजाब में रोजगार मिल रहा है। फैक्ट्रियां खुल रही हैं। ये काम हम देश भर में करना चाहते हैं। 2019 में जब कांग्रेस की सरकार आएगी, तब हम गरीब जनता और किसानों की भलाई के लिए काम करेंगे। निर्णय ले लिया है कि जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनेगी, गारंटी मिनिमम इनकम दी जाएगी। राहुल ने कहा कि गारंटी मिनिमम इनकम का मतलब, कम से कम आमदनी लोगों को मिलेगी। पैसा डायरेक्ट खाते में जाएगा। बजट सेशन में मोदी किसानों के लिए योजना लाए थे। योजना थी, एक व्यक्ति को साढ़े तीन रुपय प्रति दिन दिया जाएगा। हमारी स्कीम साढ़े तीन रुपये प्रतिदिन की नहीं होगी।

मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि सरकार के वित्तमंत्री माल्या से 20 मिनट बात करते हैं, तो उन्हें कोई कुछ नहीं कहता। भ्रष्टाचार हर कदम पर है, पीएम मोदी ने उसके लिए क्या किया। जीएसटी लगाकर अलग से देश की जनता का नुकसान कर दिया। राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी ने नोटबंदी की, करोड़ों लोगों को बेरोजगार कर दिया। कहते हैं काले धन के खिलाफ लड़ाई है। नुकसान किसका हुआ, आम जनता का। लोग लाइनों में खड़े थे। काला धन जमा करने वाले लोग एसी कमरों में बैठकर पैसा बदलवा रहे थे।

Created On :   7 March 2019 9:21 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story