राहुल का मोदी पर तंज ' बहनों से किया थोथा वादा, पूरा करने का नहीं इरादा'

राहुल का मोदी पर तंज  बहनों से किया थोथा वादा, पूरा करने का नहीं इरादा
राहुल का मोदी पर तंज ' बहनों से किया थोथा वादा, पूरा करने का नहीं इरादा'
राहुल का मोदी पर तंज ' बहनों से किया थोथा वादा, पूरा करने का नहीं इरादा'

डिजिटल डेस्क, गांधी नगर। गुजरात विधानसभा चुनाव पर पूरा देश नजरें गड़ा कर बैठा है। मोदी के गढ़ गुजरात में चुनाव एक तरफ बीजेपी की साख का सवाल है तो दूसरी तरफ कांग्रेस भी इस चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए जी-जान लगा रही है। ऐसे में देश की दोनों बड़ी पार्टीयां गुजरात चुनाव के पहले एक दूसरे की कमियों को उजागर करने में लगी हैं। रोजाना पार्टी के दिग्गजों के ऐसे बयान सामने आ रहे हैं जो सुर्खियों में छाए हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर बढ़ती राहुल गांधी की सक्रियता बीजेपी के लिए गले की हड्डी साबित हो रही है। आए दिन राहुल सोशल मीडिया पर मोदी सरकार पर निशाना साधते नजर आते हैं।

बीते दिन राहुल ने गुजरात मुख्यमंत्री विजय रूपाणी रैली में महिला के साथ हुई बदसलूकी पर उनकी काफी आलोचना की थी। जिसपर रूपाणी ने ट्वीट कर अपना जवाब भी दिया था और राहुल पर गंदी राजनीति करने का आरोप लगाया था, ऐसे में आज फिर सोशल मीडिया पर राहुल के ट्वीट की चर्चा हो रही है जिसमें राहुल गांधी ने 22 साल तक गुजरात में सत्ता संभालने वाली बीजेपी को आड़े हाथों लिया है।राहुल गांधी अब तक मोदी सरकार पर चार ट्वीट कर उनसे सवाल पूछ चुके हैं। इस कड़ में राहुल ने रविवार को ट्विटर पर 5वां सवाल करते हुए गुजरात में महिलाओं की सुरक्षा, शिक्षा और स्वास्थ्य का मामला उठाया।

ट्वीट में उन्होनें लिखा "न सुरक्षा, न शिक्षा, न पोषण, महिलाओं को मिला तो सिर्फ़ शोषण, आंगनवाड़ी वर्कर और आशा, सबको दी बस निराशा, गुजरात की बहनों से किया सिर्फ वादा, पूरा करने का कभी नहीं था इरादा". ने इस सवाल के साथ राहुल ने हैशटेग के साथ गुजरात मांगे जवाब भी लिखा है।
 


इस ट्वीट में राहुल गांधी ने एक फोटो भी अटैच किया है जिसमें उनके और से व्यंग्य में पूछे गए सवालों से संबंधित आंकड़ें दिखाए गए हैं। फोटो में दिखाया गया है कि अगर गुजरात में महिला के प्रति हो रहे अपराधों में सिर्फ 3% ही दोषी सिद्ध होते हैं। साथ ही राहुल ने तंज कस कर पूछा कि लड़कियों की शिक्षा के मामले में गुजरात टॉप-20 से भी बाहर क्यों है। महिला साक्षरता में 2001-11 के बीच 13 फीसद की गिरावट क्यों आई है।

ये भी पढ़ें- राहुल ने बीजेपी को बताया घमंडी, रूपाणी ने ट्वीट कर की "फेस सेविंग"

 इसके साथ ही उन्होनें सवाल खड़ा किया कि सूरत और अहमदाबाद जैसे बड़े शहर महिला अपराध की लिस्ट में टॉप पर क्यों आते हैं। यही नहीं राहुल ने हेल्थ के मुद्दे पर भी मोदी सरकार को घेरने की कोशिश की और सवाल भी खड़ा किया कि नवजात को जन्म देने वाली 67%  महिलाओं को एंबुलेंस की सुविधा क्यों नहीं दी जाती है? राज्य की 55 फीसद महिलाएं एनीमिया की शिकार क्यों हैं?

 

Created On :   3 Dec 2017 5:02 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story