comScore

पूर्वोत्तर से राहुल ने शुरू किया चुनावी अभियान, मिनिमम इनकम का किया वादा

February 26th, 2019 18:52 IST
पूर्वोत्तर से राहुल ने शुरू किया चुनावी अभियान, मिनिमम इनकम का किया वादा

हाईलाइट

  • एयर स्ट्राइक की तारीफ की
  • भाजपा की विचार धारा हिंसक: राहुल
  • राहुल गांधी ने संघ पर साधा निशाना
  • राहुल गांधी ने असम दौरे से की लोकसभा चुनाव 2019 अभियान की शुरुआत
  • RSS और मोदी को घेरा, राहुल ने गरीबों को मिनिमम गारंटी इनकम देंने का किया वादा

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को पूर्वोत्तर राज्य असम से चुनाव अभियान का आगाज किया। उन्होंने पुलवामा आंतकी हमले में शहीद 40 से ज्यादा जवानों की मौत पर शोक जाहिर किया। राहुल ने वायुसेना की जवाबी कार्रवाई की तारीफ करते हुए एयर स्ट्राइक के लिए बधाई दी है। राहुल ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि एयर फोर्स की इस कार्रवाई को सलाम करते हैं।

राहुल गांधी ने रैली के दौरान कहा कि हिन्दुस्तान में दो विचारधाराओं के बीच लड़ाई है। एक ओर जहां बीजेपी और RSS की विचारधारा हिंसक है, तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस प्यार और भाईचारे पर भरोसा करती है। आज नॉर्थ ईस्ट की पहचान के अस्तित्व पर आक्रमण किया जा रहा है। राहुल ने संघ पर आरोप लगाते हुए कहा कि RSS के लोग यहां के इतिहास, भाषा, संस्कृति और जीने के तरीके पर आक्रमण कर रहे हैं, लेकिन कांग्रेस पार्टी असम के कल्चर को बचाकर रखेगी और मोहन भागवत को मुंह तो़ड़ जवाब देगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने असम की जनता से वादा किया है कि जो भी हिन्दुस्तान का वासी है, उसे NRC लिस्ट से बाहर नहीं किया जाएगा। उन्होंने यह भी ऐलान किया कि उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो हर गरीब को मिनिमम इनकम गांरटी (MIG) देगी। राहुल गांधी ने असम की जनता से विशेष राज्य का दर्जा, रोजगार और किसानों के लिए बहतर काम करने का वादा किया। राहुल ने जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर भाजपा की सोनोवाल सरकार का घेराव भी किया।
 

विशेष राज्य का दर्जा दिलाने का किया वादा

राहुल गांधी ने रैली के दौरान BJP और नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि असम को कांग्रेस पार्टी की सरकार ने विशेष राज्य का दर्जा दिया था, लेकिन मोदी सरकार आने के बाद उसे छीन लिया गया। उन्होंने असम की जनता से वादा किया कि, कांग्रेस की सरकार आने के बाद राज्य को विशेष राज्य का दर्जा फिर से दिया जाएगा। 

लगाया रोजगार के नाम पर ठगने का आरोप 
बीजेपी को रोजगार के मुद्दे पर घेरते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने रोजगार के नाम पर युवाओं को धोखा दिया है। राहुल के मुताबिक मोदी सिर्फ एक साल में एक लाख लोगों को ही रोजगार दे पाए हैं, साथ ही उनकी सरकार ने औद्योगिक कारखने भी बंद कर दिए हैं।

मिनिमम इनकम गारंटी करेंगे लागू 
कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में अगर सत्ता में आते हैं तो मिनिमम इनकम गारंटी को लागू किया जाएगा, जिससे देश के हर गरीब व्यक्ति के अकाउंट में पैसे आ सकें। राहुल ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सिर्फ बड़े-बड़े वादे किए थे, लेकिन क्या उन्होंने पुरे किए? कांग्रेस पार्टी वादा करती है कि आपको मिनिमम इनकम गांरटी देगी। बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में असम की 14 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस महज 3 सीटों ही जीत पाई थी। वहीं भारतीय जनता पार्टी को 7 सीटें मिली थी और 4 सीटें अन्य को मिली थी।

कमेंट करें
TjUEo