comScore

मणिपुर में बोले राहुल गांधी, 'हम नागरिकता बिल को पास नहीं होने देंगे'

March 20th, 2019 14:11 IST
मणिपुर में बोले राहुल गांधी, 'हम नागरिकता बिल को पास नहीं होने देंगे'

हाईलाइट

  • मणिपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने छात्रों से किया संवाद। 
  • राहुल ने PMO को बताया 'पब्लिसिटी मिनिस्टर ऑफिस'।
  • रैली में बोले राहुल- नागरिकता बिल को पास नहीं होने देंगे

डिजिटल डेस्क, इंफाल। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को मणिपुर के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने कॉलेज के छात्रों से संवाद किया इसके बाद एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने बीजेपी, आरएसएस और पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने कहा, बीजेपी और आरएसएस हीन भावना से ग्रसित हैं। वो असल में अन्य संस्कृतियों से डरते हैं। राहुल ने वहां की जनता से वादा भी किया है कि, वो नागरिकता (संशोधन) विधेयक को पारित नहीं होने देंगे।

संस्कृति की रक्षा करेगी कांग्रेस
इंफाल में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, मैं वादा करता हूं कि कांग्रेस संस्कृति और इतिहास का बचाव करेगी। हम नागरिकता (संशोधन) विधेयक को पारित नहीं होने देंगे।
 

कॉलेज के छात्रों से संवाद करते हुए राहुल गांधी ने कहा, पीएम मोदी देश को जबरदस्त नुकसान पहुंचा रहे हैं। पिछले पांच सालों में 4 करोड़ 70 लाख नौकरियां ख़त्म हो चुकी हैं, जबकि उन्होंने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। उन्होंने कहा, देश में शिक्षा के बजट को और बढ़ाने की जरुरत है। शिक्षा के क्षेत्र में बहुत काम करने की जरुरत है।
 

राहुल गांधी ने कहा, आरटीआई ने लोगों को सरकार से कोई भी सवाल पूछने की ताकत दी है, ये एक ऐतिहासिक कानून था। आज प्रधानमंत्री कार्यालय में सारी शक्ति केंद्रीकृत हो गई है, हम इसे लोगों को देना चाहते हैं ताकि वे इस प्रणाली में हिस्सा ले सकें।
 

राहुल गांधी ने कहा, बीजेपी और आरएसएस हीन भावना से ग्रसित हैं। वो असल में अन्य संस्कृतियों से डरते हैं। भारत में आज लड़ाई चल रही है और नफरत फैलाई जा रही है।


 

कमेंट करें
dntj4