सोहराबुद्दीन, जस्टिस लोया...किसी की हत्या नहीं हुई, सब बस यूं ही मर गए : राहुल गांधी

rahul gandhi said no one killed Sohrabuddin Justice Loya, they just died
सोहराबुद्दीन, जस्टिस लोया...किसी की हत्या नहीं हुई, सब बस यूं ही मर गए : राहुल गांधी
सोहराबुद्दीन, जस्टिस लोया...किसी की हत्या नहीं हुई, सब बस यूं ही मर गए : राहुल गांधी
हाईलाइट
  • राहुल गांधी ने शनिवार को सोहराबुद्दीन मामले में स्पेशल CBI कोर्ट के निर्णय की आलोचना की।
  • राहुल ने कोर्ट पर तंज कसते हुए अपने ट्वीटर अकाउंट पर पोस्ट किया।
  • राहुल ने लिखा कि देश में किसी की भी हत्या नहीं हुई है
  • सब बस खुद ब खुद मर गए हैं।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को सोहराबुद्दीन मामले में सभी आरोपियों के बरी होने पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने इस फैसले पर तंज कसते हुए ट्वीट किया कि देश में किसी की भी हत्या नहीं हुई है, सब बस यूं ही मर गए। बता दें कि CBI स्पेशल कोर्ट ने शुक्रवार को सोहराबुद्दीन शेख, उनकी पत्नी कौसर बी और उनके सहयोगी तुलसीराम प्रजापति के 2005 में हुए कथित फेक एनकाउंटर मामले में सभी 22 आरोपियों को बरी कर दिया था।

राहुल ने ट्वीट में लिखा, "इनमें से किसी को भी मारा नहीं गया... हरेन पंड्या, तुलसीराम प्रजापति, जस्टिस लोया, प्रकाश थॉम्ब्रे, श्रीकांत खंडालकर, कौसर बी और सोहराबुद्दीन शेख। ये सभी बस यूं ही मर गए।"

 

 

कोर्ट ने शुक्रवार को अपने फैसले में कहा था कि जो सबूत अदालत में पेश किए गए हैं, उससे हम यह नहीं कह सकते कि यह 22 लोग इस फेक एनकाउंटर में शामिल थे। सीबीआई कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एसजे शर्मा ने सोहराबुद्दीन व प्रजापति के परिजनों से कहा था कि अदालत को इस बात का खेद है कि इस मामले में तीन लोगों की जान गई, लेकिन कानूनी प्रणाली ऐसी है कि न्यायालय सिर्फ सबूतों के आधार पर ही अपना फैसला कर सकता है।

गौरतलब है कि बरी किए गए 22 अभियुक्त में से 21 राजस्थान, गुजरात और आंध्र प्रदेश के मौजूदा और रिटायर्ड पुलिस कर्मी हैं। एक साल से अधिक समय तक चले इस ट्रायल में 210 गवाहों को पेश किया गया। इस फैसले को लेकर एक डिटेल्ड कॉपी, कोर्ट द्वारा अगले सप्ताह उपलब्ध कराई जाएगी। अदालत में मौजूद सोहराबुद्दीन के भाई रुबाबुद्दीन ने कहा था कि वह इस फैसले से निराश हैं और कॉपी मिलते ही इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील करेंगे। 

 

Created On :   22 Dec 2018 5:04 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story