राहुल ने कहा- चौंकीदार चोर ही नहीं डरपोक भी हैं, कामत के परिजन से भी की मुलाकात

Rahul gandhi said - Prime Minister Narendra Modi is timid leader
राहुल ने कहा- चौंकीदार चोर ही नहीं डरपोक भी हैं, कामत के परिजन से भी की मुलाकात
राहुल ने कहा- चौंकीदार चोर ही नहीं डरपोक भी हैं, कामत के परिजन से भी की मुलाकात

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डरपोक बताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि किसानों को प्रतिदिन सिर्फ 17 रुपए दे कर इस सरकार ने किसानों का मजाक उड़ाया है। शुक्रवार को मुंबई के बीकेसी में चुनावी जनसभा को सबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि हमारी सरकार आई तो झोपडपट्टी पुनर्वास परियोजना (एसआरए) के तहत 500 वर्गफिट का घर दिया जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि चौकीदार चोर ही नहीं, डरपोक भी है। रफाल मामले में संसद में मेरे सवालों का कोई जवाब नहीं दे सके। उन्होंने कहा कि ललित मोदी और अनिल अंबानी को हजारों करोड़ रुपए देने वाले मोदी किसानों को सिर्फ 17 रुपए प्रतिदिन देकर अपनी पीठ थपथपा रहे। राहुल ने कहा कि अगर आप लोगों को झुठ सुनना हो तो चौकीदार की सभा में जाईए पर सच्चाई सुननी हो तो यहां आईए। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह सरकार 16 लोगों का साढे तीन लाख करोड़ का कर्ज माफ कर चुकी है। नोटबंदी से आम लोगों को अपने पैसे बदलवाने के लिए लाईन में खड़ा करवा दिया जबकि उनके उद्योगपति दोस्त अंबानी व मोदी बैंकों के भीतर बैठ कर अपना काला धन सफेद कराते रहे। उन्होंने कहा कि 2019 में हमारी सरकार आएगी और हर गरीब के बैंक खाते में पैसे जमा किए जाएंगे।   

अपने प्रचार में जुटे रहते है मोदी 

इसके पहले धुले में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री अपना प्रचार (पीआर) करना पांच मिनट के लिए भी नहीं छोड़ सकते हैं। राहुल ने कहा, कि हमारे प्रधानमंत्री ने मीडिया से कहा कि भारत पुलवामा आतंकी हमले के बाद एकजुट है लेकिन तुरंत ही कांग्रेस को निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री अपना प्रचार करना पांच मिनट के लिए भी नहीं छोड़ सकते हैं। यही उनके और हमारे बीच फर्क है। राहुल ने आरोप लगाया कि मोदी ने इस गंभीर अवसर का दुरूपयोग कांग्रेस को निशाना बनाने के लिए किया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने (मोदी ने) राष्ट्रीय नेशनल वॉर मेमोरियल के उदघाटन के अवसर पर भी यही यही किया था। उन्होंने हाल ही में राष्ट्रीय समर स्मारक के उदघाटन समारोह के दौरान मोदी द्वारा कांग्रेस पर किए गए जोरदार हमले का जिक्र करते हुए यह बात कही। राहुल ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे पर भी अनिल अंबानी का उपहास उड़ाते हुए कहा कि इस उद्योगपति ने कभी कागज का जहाज तक नहीं बनाया। राफेल सौदे को लेकर मोदी की आलोचना करते हुए राहुल ने कहा कि चौकीदार की निगरानी में 30,000 करोड़ रूपया अनिल अंबानी की जेब में चला गया।  

कामत के परिजनों से मिले राहुल गांधी 

चुनावी सभा संबोधित करने मुंबई आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिवंगत कांग्रेस नेता गुरुदास के आवास पर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात की। शुक्रवार को बीकेसी में आयोजित जनसभा में भाग लेने मुंबई पहुंचे राहुल एयरपोर्ट से पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत कामत के घर पहुंचे और उनकी पत्नी महरुफ कामत सहित अन्य परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान राहुल ने पार्टी की मजबूती के लिए कामत के योगदान का उल्लेख किया। इस मौके पर पार्टी प्रभारी मल्लिकार्जुन खडगे व पूर्व नगरसेवक किशन मिस्त्री आदि मौजूद थे। मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री रहे गुरुदास कामत का पिछले साल अचानक निधन हो गया था।

Created On :   1 March 2019 5:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story