सत्ता में आए तो खत्म कर देंगे PM मोदी की मार्केटिंग करने वाला नीति आयोग: राहुल

सत्ता में आए तो खत्म कर देंगे PM मोदी की मार्केटिंग करने वाला नीति आयोग: राहुल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नीति आयोग पर बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस सत्ता में आई तो नीति आयोग को बदलकर नया प्लानिंग कमीशन बनाया जाएगा। राहुल ने आरोप लगाया कि नीति आयोग का इस्तेमाल सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए प्रजेंटेशन बनाने में किया गया है। 

राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि सरकार बनने पर नीति आयोग को खत्म कर देंगे। उन्होंने कहा कि नीति आयोग का इस्तेमाल आंकड़ों में हेर-फेर और पीएम मोदी की मार्केटिंग के लिए किया गया है। राहुल ने कहा कि नीति आयोग की जगह एक छोटा प्लानिंग कमीशन लाया जाएगा, जिसमें 100 से भी कम लोग होंगे। 

दरअसल, राहुल गांधी ने 26 मार्च को न्यूनतम आय स्कीम का एलान किया था, जिसके तहत उन्होंने देश की 20 फीसदी गरीब जनता को 72000 रुपए सालाना देने का वादा किया था। इसके बाद नीति आयोग के उपाध्यक्ष राजीव कुमार ने राहुल की इस योजना पर टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि ये नामुमकिन लगता है। 

राजीव ने कहा था कि कांग्रेस की इस घोषणा को पूरा नहीं किया जा सकता, ये महज एक चुनावी वादा है। ये योजना आर्थिक मानको पर खरी नहीं उतरती है। राजीव कुमार की प्रतिक्रिया के बाद चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस जारी किया था। राजीव ने चुनाव आयोग को जवाब देने के लिए 5 अप्रैल तक का समय देने की मांग की है, हालांकि चुनाव आयोग ने उन्हें 2 अप्रैल तक का समय दिया है।

 

 

Created On :   29 March 2019 5:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story