राहुल गांधी बोले - मैं हिंदूवादी नेता नहीं, बल्कि राष्ट्रवादी नेता हूं, बीजपी बोली- कंफ्यूज्ड हैं राहुल

Rahul Gandhi says, I am not a Hindu leader I am a nationalist
राहुल गांधी बोले - मैं हिंदूवादी नेता नहीं, बल्कि राष्ट्रवादी नेता हूं, बीजपी बोली- कंफ्यूज्ड हैं राहुल
राहुल गांधी बोले - मैं हिंदूवादी नेता नहीं, बल्कि राष्ट्रवादी नेता हूं, बीजपी बोली- कंफ्यूज्ड हैं राहुल
हाईलाइट
  • बीजेपी ने राहुल गांधी को कंफ्यूज्ड बताया है।
  • बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि राहुल गांधी कन्फ्यूज्ड हैं और इस बार भी कांग्रेस चुनाव हारेगी।
  • राहुल गांधी ने कहा
  • मैं हिंदूवादी नेता नहीं
  • बल्कि राष्ट्रवादी नेता हूं।

डिजिटल डेस्क, इंदौर। मध्य प्रदेश में 28 नवंबर को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होना है। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश के ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं। मालवा-निमाड़ की 65 सीटों को साधने के लिए राहुल दो दिवसीय दौरे पर हैं। दौरे के दूसरे दिन इंदौर में उन्होंने चुनिंदा संपादकों और पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत की। इस बातचीत में उन्होंने खुद को राष्ट्रवादी नेता बताया। राहुल ने कहा, ‘‘मैं हिंदूवादी नेता नहीं, बल्कि राष्ट्रवादी नेता हूं। मैं हर धर्म, हर जाति, हर भाषा और हर वर्ग का नेता हूं।""   राहुल के इस बयान से सियासत गरमा गई है। बीजेपी ने राहुल गांधी को कंफ्यूज्ड बताया है।

राहुल गांधी ने कहा ‘‘जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह किसी मंदिर में दर्शन के वक्त उस देवस्थान की परंपरा के मुताबिक कपड़े पहनते हैं, तो बीजेपी इस पर खामोश रहती है। लेकिन जब मैं, कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया किसी मंदिर में वहां की परंपरा के मुताबिक कपड़े पहनते हैं, तो कहा जाता है कि हम फैंसी ड्रेस हिंदूवाद का प्रदर्शन कर रहे हैं।" उन्होंने कहा, "क्या देश के मंदिर बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की संपत्ति हैं? क्या वहां जाने का ठेका केवल मोदी और शाह के पास है? मेरा किसी भी मंदिर में भगवान के दर्शन का मन करेगा, तो मैं वहां जरूर जाऊंगा। मुझे मंदिर जाने के लिये बीजेपी से सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं है। मैं हिन्दू धर्म को बीजेपी से बेहतर समझता हूं। मैं हिंदूवादी नेता नहीं, बल्कि राष्ट्रवादी नेता हूं। मैं हर धर्म, हर जाति, हर भाषा और हर वर्ग का नेता हूं।"

राहुल गांधी के इस बयान पर बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि राहुल गांधी कन्फ्यूज्ड हैं और इस बार भी कांग्रेस चुनाव हारेगी।

उधर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय चौहान का नाम पनामा पेपर लीक से जोड़ने पर राहुल गांधी ने यू टर्न ले लिया है। राहुल गांधी ने कहा-"बीजेपी में इतना भ्रष्टाचार है कि मैं कल कन्फ्यूज हो गया था।  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने पनामा नहीं किया, उन्होंने तो ई टेंडरिंग और व्यापम घोटाला किया है।" राहुल के इस बयान के बाद शिवराज के बटे ने मंगलवार को भोपाल अदालत में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का परिवाद दायर किया। इस मामले की सुनवाई तीन नवंबर सुबह 11 बजे होगी।

राहुल गांधी के यू टर्न के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, कांग्रेस के प्रदेश के नेता मेरी वजह से परेशान है रोज मुझपर झूठे आरोप लगाते है। गली का नेता आरोप लगाता तो अलग बात थी। कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी का बिना सोचे समझे या सोच समझकर आरोप लगाना गलत है। राजनीति में इतने घटिया स्तर पर नही उतरना चाहिए। मेरे विरोध में कांग्रेस अंधी हो गयी है। हमने तो मानहानि तय किया है। माफी मांगेगे तो विचार करेंगे। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि राहुल खुद कन्फ्यूज्ड हैं।

सीएम शिवराज सिंह के बेटे कार्तेकेय सिंह चौहान ने कहा, कांग्रेस पार्टी कंफ्यूज्ड है। राहुल गांधी कंफ्यूज्ड है, उनके पार्टी के कार्यकर्ता कंफ्यूज्ड है कि उनका लीडर कौन है। लीडर कंफ्यूज्ड है कि किसको टिकट दिया जाए।

Created On :   30 Oct 2018 1:45 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story