comScore

इस्तीफे की जिद पर कायम हैं राहुल, वायनाड से लौटकर कर सकते हैं ऐलान


हाईलाइट

  • पार्टी ने दूसरे विकल्प तलाशे किए शुरू
  • फैसले पर अड़े हुए हैं राहुल गांधी
  • बनाया जा सकता है एक समूह

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के समझाने के बाद भी राहुल गांधी इस्तीफा देने की मांग पर अड़े हुए हैं। राहुल की जिद को देखते हुए अब कांग्रेस पार्टी ने भी दूसरे  विकल्पों की तलाश करनी शुरू कर दी है। राहुल ने अभी तक अपना इस्तीफा वापस लेने की कोई घोषणा नहीं की है।

बता दें कि लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की थी, जिसे लेने से कांग्रेस वर्किंग कमेटी ने इनकार कर दिया था। बहन प्रियंका गांधी के अलावा सभी वरिष्ठ नेता भी राहुल गांधी को मनाने की कोशिश कर चुके हैं, लेकिन राहुल अपने फैसले पर अड़े हुए हैं।

नए कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर राहुल ने स्थिति एकदम साफ कर दी है कि नया अध्यक्ष गांधी परिवार का नहीं होना चाहिए। उनके इस रुख के बाद कांग्रेस में खलबली मच गई है। जानकारों की मानें तो पार्टी चलाने के लिए कार्यकारी अध्यक्ष या फिर एक समूह भी बनाया जा सकता है। जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा।

संसद सत्र शुरू होने से एक दिन पहले 16 जून तक कांग्रेस अध्यक्ष के नाम पर अंतिम मुहर लग सकती है। राहुल गांधी केरल के वायनाड से लौटते ही इस पर फैसला लेंगे। सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने तीन कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति करने का प्रस्ताव दिया है। प्रस्ताव में कहा गया है कि पूर्व, उत्तर और दक्षिण से एक-एक अध्यक्ष का चुनाव किया जाए या फिर पश्चिम से भी एक अध्यक्ष चुना जा सकता है।

कमेंट करें
0oHs4