comScore

नरेंद्र भाई बात नहीं बनी, ट्रंप से और गले लगने की जरूरत है

September 06th, 2018 16:57 IST
नरेंद्र भाई बात नहीं बनी, ट्रंप से और गले लगने की जरूरत है

डिडिटल डेस्क,अहमदाबाद। मुंबई के 26/11 हमले का मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद रिहा हो गया है। हाफिज की रिहाई पर भारत में तो चिंता बढ़ी ही है, लेकिन इस पर सियासी बयानबाजी भी तेज हो गई है। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हाफिज की रिहाई पर पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। राहुल ने शनिवार को ट्वीट कर पाक में आतंकी की रिहाई पर पीएम मोदी की अमेरिका से दोस्ती पर तंज कसा। राहुल लिखा कि, 'नरेंद्रभाई बात नहीं बनी, आतंक का मास्टरमाइंड आजाद, राष्ट्रपति ट्रंप ने लश्कर फंडिंग मामले में पाक सेना को क्लीन चिट दे दी, गले लगाने की नीति काम नहीं आई, जल्द ही और गले लगाने की जरूरत है।' 

बता दें कि पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के रिश्ते में काफी गर्मजोशी नजर आती है, दोनों नेताओं का गर्मजोशी में गले मिलना चर्चा का विषय रहा है। दोनों नेताओं के गले मिलने को राहुल ने 'हगफ्लोमेसी' बताया है। साथ ही राहुल ने यह भी लिखा कि इतना गले मिलने से भी बात नहीं बन पाई है और ज्यादा गले मिलने की जरूरत है। केंद्र सरकार अमेरिका से अच्छे रिश्तों की बात लगातार कहती आई है। 

गौरतलब है कि बुधवार को ही पाक अदालत ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात उद दावा सरगना हाफिज सईद को क्लीन चीट दी। इसके बाद हाफिस सईद को जेल से रिहा कर दिया गया। भारत समेत कई मुल्कों ने पाकिस्तान के इस कदम का कड़ा विरोध किया है। वहीं अमेरिका ने भी पाक सरकार को हाफिज सईद को तुरंत गिरफ्तार करने की चेतावनी तक दी है।

बता दें कि भारत के अनुरोध पर अमेरिका के दबाव में उसे हिरासत में लिया गया था। हाफिज का जेल से बाहर आना भारत और अमेरिका जैसे देशों के लिए कड़ी चुनौती से कम नहीं है। आतंकी सईद 10 महीने की नजरबंदी के बाद गुरुवार रात रिहा हुआ। इसके बाद केक काटकर उसने रिहाई का जश्न मनाया। उस दौरान उसने कहा कि कश्मीर की आजादी के लिए लड़ता रहूंगा। बुधवार को लाहौर हाईकोर्ट ने हाफिज की रिहाई का ऑर्डर दिया था। 

वहीं रिहाई के बाद से ही हाफिज सईद लगातार भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है। भारत के साथ बेहतर रिश्तों की बात कहने पर हाफिज सईद ने पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को गद्दार बताया। शुक्रवार को नमाज के बाद आतंकी ने कहा, 'भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ शांति की पहल करने वाले नवाज शरीफ को बेदखल कर देना चाहिए।'

नवाज शरीफ पूछते हैं कि उन्हें क्यों हटाया गया था? मैं आपको बताता हूं, क्योंकि उन्होंने मोदी के साथ दोस्ती की शुरुआत कर पाकिस्तान के खिलाफ देशद्रोह किया था।' हाल ही में अमेरिकी कांग्रेस ने पाकिस्तान को 70 करोड़ डॉलर की आर्थिक मदद देने का फैसला भी किया था। साथ ही आतंकी संगठन लश्कर से पाक सेना को फंडिंग मामले में भी अमेरिका ने क्लीन चिट दी है।
 

कमेंट करें
yh5bo
कमेंट पढ़े
man singh October 04th, 2018 11:57 IST

हाफिज स ईद को छोङना पागलकुत्ते को खुला छोङने जैसा है

shiv Raj September 23rd, 2018 19:45 IST

Mai Bhi Janta ko batana chahata hu. KY aap log help karege.