राहुल ने जीत पर वायनाड के लोगों को कहा धन्यवाद, मलयालम में किया ट्वीट

Rahul Gandhi thanks Wayanad in Malayalam for choosing him
राहुल ने जीत पर वायनाड के लोगों को कहा धन्यवाद, मलयालम में किया ट्वीट
राहुल ने जीत पर वायनाड के लोगों को कहा धन्यवाद, मलयालम में किया ट्वीट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को वायनाड के लोगों को लोकसभा में उनके प्रतिनिधि के रूप में चुनने के लिए आभार व्यक्त किया। वायनाड में राहुल गांधी को 7,05,034 वोट मिले है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) के पीपी सुनेर को 4,31,063 वोटों के अंतर से हराया है।

इस जीत के बाद राहुल गांधी ने शुक्रवार को मलयालम में ट्वीट किया, "मैं देश के लोगों के फैसले का सम्मान करता हूं। मैं सभी विजेताओं को बधाई देता हूं। मैं वायनाड के सभी लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने मुझे अपना प्रतिनिधि चुना। मैं इस चुनाव में कड़ी मेहनत और प्रयासों के लिए प्रत्येक और प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ता को धन्यवाद देता हूं।"

 

 

कांग्रेस अध्यक्ष वायनाड में तो जीत हासिल करने में काबयाब हुए लेकिन अपने परिवार के गढ़ अमेठी को वह नहीं बचा पाए। यहां पर भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने उन्हें हरा दिया। अमेठी को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। 1998 को छोड़कर पिछले तीन दशकों में यहां पर पार्टी को पराजय नहीं मिली है। स्मृति ईरानी ने राहुल को 55,120 वोटों से हराया है। भाजपा नेता को 4,67,598 वोट मिले जबकि कांग्रेस प्रमुख केवल 4,12,867 वोट ही हासिल कर सके। राहुल 2004 से अमेठी सीट पर जीत हासिल करते आ रहे थे। 2014 के चुनावों में राहुल ने स्मृति ईरानी को 1 लाख से अधिक मतों के अंतर से हराया था।

बता दें कि इस बार के चुनावों में कांग्रेस केवल 52 सीटें हासिल कर पाई है जबकि बीजेपी को 303 सीटें मिली है। मोदी देश के पहले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री बने, जिन्होंने पूर्ण बहुमत के साथ एक बार फिर सत्ता में वापसी की है। बीजेपी ने न सिर्फ अपने बूते फिर लोकसभा में बहुमत हासिल किया, बल्कि सहयोगियों के साथ 350 का आंकड़ा भी छू लिया।


 

Created On :   24 May 2019 4:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story