सोमनाथ मंदिर में दर्शन के साथ राहुल ने शुरू किया गुजरात दौरा, Video

Rahul Gandhi To Flag Off Gujarat Tour With Somnath Temple Today
सोमनाथ मंदिर में दर्शन के साथ राहुल ने शुरू किया गुजरात दौरा, Video
सोमनाथ मंदिर में दर्शन के साथ राहुल ने शुरू किया गुजरात दौरा, Video

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद राहुल गांधी फिर गुजरात दौरे पर हैं। बतौर कांग्रेस अध्यक्ष, राहुल का ये पहला गुजरात दौरा है। तीन दिन के दौरे की शुरुआत राहुल ने सोमनाथ मंदिर के दर्शन कर की। इसके बाद राहुल गुजरात के 77 कांग्रेसी विधायकों और पार्टी नेताओं से मुलाकात करेंगे। शाम को वह अहमदाबाद के गुजरात विश्वविद्यालय सभागार में पार्टी कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेंगे। बता दें कि गुजरात चुनाव के प्रचार के दौरान राहुल ने छोटे-बड़े 27 मंदिरों के दर्शन किए थे और बीजेपी ने राहुल के बार-बार मंदिर जाने पर सवाल भी खड़े किए थे। 

 

 

 

 

 

 

 

182 विधानसभा सीटों वाले गुजरात को बीजेपी का गढ़ माना जाता है। 22 साल के जीत के सिलसिले को बरकरार रखते हुए बीजेपी फिर सत्ता बचाने में कामयाब भी हो गई, लेकिन राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस ने 80 सीटें जीतकर अपनी दमदार मौजूदगी का एहसास कराया। हालांकि पार्टी जीत के करिश्माई आंकड़े को छूने में नाकाम रही। कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल नव निर्वाचित विधायकों और पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा पार्टी की हार की समीक्षा बैठक भी लेंगे।

 

 

 

3 दिन के दौरे पर हैं राहुल

 

 

राज्य के तीन दिवसीय दौरे के दौरान राहुल गांधी चुनाव के परिणामों की समीक्षा के लिए राज्य के सभी नव निर्वाचित विधायकों और पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। वो अहमदाबाद के जीएनबीसी ग्राउंड में गुजरात यूनिवर्सिटी कन्वेंशन हॉल के लिए जाने से पहले दिन में उत्तर, मध्य, सौराष्ट्र और दक्षिण क्षेत्र के नेताओं से मिलेंगे जहांपार्टी कार्यकर्ताओं की मुलाकात की व्यवस्था की गई है।

 

सोमनाथ मंदिर के दौरे पर हुआ था विवाद

 

 

गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान राहुल गांधी ने प्रदेश के कई मंदिरों के दर्शन किए थे, जिनमें सोमनाथ मंदिर भी शामिल था। हालांकि उस वक्त राहुल ने सोमनाथ मंदिर के दौरे ने विवाद पैदा कर दिया था, क्योंकि उनका नाम मंदिर के रजिस्टर में गैर हिंदू वाले कॉलम में दर्ज किया गया था। बाद में कांग्रेस ने स्पष्ट किया था कि पार्टी की ओर से मंदिर के रजिस्टर में यह दर्ज नहीं किया गया था। इतना ही नहीं गुजरात चुनाव के दौरान राहुल का मंदिर दर्शन का सिलसिला लगता है आनेवाले समय में भी जारी रहने वाला है। कांग्रेस के जिस सॉफ्ट हिंदुत्व की बात राजनीतिक विश्लेषक कर रहे थे, ऐसा लग रहा है कि 2019 लोकसभा चुनावों तक यह रणनीति जारी रहने वाली है। 

 

 

कांग्रेस ने जीती गिर सोमनाथ जिले की चारों सीटें

 

 

गिर सोमनाथ जिले में चार विधानसभा सीटें हैं- सोमनाथ, तलाला, कोडीनार और उना। चारों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस ने अच्छे मार्जिन से जीत हासिल की।

 

 

बीजेपी पर तीखा हमला

 

 

 

राहुल गांधी की अध्यक्षता में शुक्रवार को कांग्रेस कार्यसमिति की पहली बैठक हुई। बैठक के बाद राहुल ने मीडिया के सामने बीजेपी को कटघरे में खड़ा किया। राहुल ने ट्वीट करके लिखा कि "बीजेपी के पास अगर कोई फिल्म फ्रैंचाइजी होती तो उसका नाम लाई हार्ड होता।" 


 

Created On :   23 Dec 2017 3:22 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story