येदियुरप्पा का आरोप, कहा- 'चिकन' खाकर नरसिम्हा मंदिर गए थे राहुल

Rahul Gandhi visited temple after eating chicken slams BS Yeddyurappa
येदियुरप्पा का आरोप, कहा- 'चिकन' खाकर नरसिम्हा मंदिर गए थे राहुल
येदियुरप्पा का आरोप, कहा- 'चिकन' खाकर नरसिम्हा मंदिर गए थे राहुल

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक के पूर्व सीएम और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर आरोप लगाए हैं। हाल ही में राहुल को "चुनावी हिंदू" बताने वाले येदियुरप्पा ने ट्वीट कर कहा है कि "जवारी चिकन खाकर नरसिम्हा स्वामी मंदिर के दर्शन करने पहुंचे थे राहुल। कांग्रेस हर बार हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम करती है।" येदियुरप्पा के इस आरोप को कांग्रेस ने "बकवास" बताया है। बता दें कि इससे पहले येदियुरप्पा ने कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया पर भी आरोप लगाए थे कि वो मछली खाकर मंजुनाथ स्वामी मंदिर गए थे।


चिकन खाकर मंदिर गए राहुल

कर्नाटक में बीजेपी के चीफ बीएस येदियुरप्पा ने ट्वीट कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर चिकन खाकर मंदिर जाने के आरोप लगाए हैं। येदियुरप्पा ने कन्नड़ भाषा के टेबलॉयड शूधि मूला में छपी खबर का हवाला देते हुए ट्वीट किया है, जिसमें लिखा है कि "मछली खाकर धर्मस्थल में मंजुनाथ स्वामी के दर्शन करने वालों में 10% सीएम मुख्यमंत्री हैं तो दूसरी तरफ जवारी चिकन खाकर नरसिम्हा स्वामी के दर्शन करने वाले इलेक्शन हिंदू राहुल गांधी हैं।"

शाकाहारी खाना खाया था राहुल ने : कांग्रेस

वहीं येदियुरप्पा के इन आरोपों को खारिज करते हुए कांग्रेस ने कहा है कि राहुल ने उस दिन मंदिर जाने से पहले शाकाहारी खाना खाया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष रिजवान अरशद ने बताया कि "दोपहर का खाना खाने के बाद राहुल गांधी को नरसिम्हा मंदिर जाना था। इसीलिए दोपहर के खाने का इंतजाम करने वाले कांग्रेस विधायक शिवराज तन्गरगी ने शाकाहारी भोजन की व्यवस्था की थी।" रिजवान ने कहा कि "अगर किसी को शक है तो वो मैनू की जांच कर पता कर सकता है।"

राहुल कब गए थे मंदिर? 

दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 10-13 फरवरी तक 4 दिनों के दौरे पर कर्नाटक पहुंचे थे। इसी दौरान 11 फरवरी को राहुल गांधी कोप्पल जिले के कनकागिरी में बने कनकचला नरसिम्हा स्वामी मंदिर के दर्शन करने के लिए गए थे। बता दें कि राहुल दोपहर का खाना खाने के बाद मंदिर गए थे।.

 

 

 

 

राहुल को "चुनावी हिंदू" बताया था
 
इससे पहले कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा ने राहुल गांधी की मंदिर यात्रा पर तंज कसते हुए उन्हें "चुनावी हिंदू" बताया है। उन्होंने कहा कि "हम चुनावी हिंदू राहुल गांधी का बेल्लारी में हार्दिक स्वागत करते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष हमारे कांग्रेस मुक्त कर्नाटक के सपने को पूरा करेंगे।" वहीं एक न्यूज चैनल से बातचीत के दौरान येदियुरप्पा ने कहा कि "कर्नाटक में राहुल किस मंदिर में जाकर दर्शन कर रहे हैं, ये उनका निजी मामला है, लेकिन वो एक अवसरवादी हिंदू हैं। चुनाव खत्म हो जाने के बाद उन्हें हिंदू धर्म याद नहीं रहता। कर्नाटक में राहुल का ये ट्रिक काम नहीं करेगा। जनता मूर्ख नहीं है, वो सब समझती है और चुनाव में जनता समझाएगी भी।"


गुजरात चुनाव के दौरान भी हुआ था विवाद

ये कोई पहली बार नहीं है जब राहुल गांधी के मंदिर जाने पर विवाद उठा हो। इससे पहले भी गुजरात चुनाव के दौरान पिछले 29 नवंबर को गुजरात दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने सोमनाथ मंदिर के दर्शन किए थे, लेकिन इस पर विवाद छिड़ गया था। कहा गया था कि इस मंदिर के रजिस्टर में राहुल का नाम बतौर गैर हिंदू दर्ज हुआ है। इस दौरान राज्यसभा सांसद अहमद पटेल भी राहुल के साथ थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस के मीडिया कॉर्डिनेटर मनोज त्यागी ने उस रजिस्टर में राहुल गांधी और अहमद पटेल की एंट्री कर दी, जिसमें गैर-हिंदुओं के नाम रजिस्टर किए जाते हैं। इस रजिस्टर की एक फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। इसके बाद राहुल, बीजेपी के निशाने पर आ गए थे। इस पर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने सफाई देते हुए कहा था कि "राहुल जी सिर्फ एक हिंदू ही नहीं है, बल्कि वो एक जनेऊधारी भी हैं। इसलिए बीजेपी को राजनीति के लिए इतना नीचे नहीं गिरना चाहिए।"

कर्नाटक में बीजेपी को वापसी की उम्मीद

कर्नाटक उन 4 राज्यों में से एक है, जहां कांग्रेस की सरकार है। कर्नाटक में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं और बीजेपी को यहां वापसी की उम्मीद है। साउथ इंडिया का कर्नाटक ही एकमात्र ऐसा राज्य है जहां बीजेपी सत्ता में रह चुकी है। कर्नाटक में अभी कांग्रेस की सरकार है और सिद्धारमैया मुख्यमंत्री हैं। 2013 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने यहां की 224 सीटों में से 122 सीटें जीती थी, जबकि बीजेपी ने 40 और एचडी देवगौडा की जनता दल (सेक्यूलर) ने भी 40 सीटों पर कब्जा किया था। विधानसभा चुनावों में बीजेपी भले ही कुछ खास न कर पाई हो, लेकिन 2014 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने यहां की 28 सीटों में से 17 सीटें जीती थीं, जबकि कांग्रेस के खाते में सिर्फ 9 सीटें ही गई थी। 

Created On :   14 Feb 2018 5:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story