comScore

राहुल गांधी ने केरल की पापनाशिनी नदी में किया बलि तर्पणम अनुष्ठान

राहुल गांधी ने केरल की पापनाशिनी नदी में किया बलि तर्पणम अनुष्ठान

हाईलाइट

  • पापनाशिनी नदी में बलि तर्पणम अनुष्ठान किया
  • नदी तिरुनेली मंदिर सुंदर घाटी की गोद में है
  • पारंपरिक कसावू (शॉल) और धोती में नजर आए राहुल

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी ने अपने पिता राजीव गांधी और अन्य पूर्वजों के लिए पापनाशिनी नदी में बलि तर्पणम अनुष्ठान किया। ये नदी तिरुनेली मंदिर सुंदर घाटी की गोद में है। हिंदू मान्यताओं में पापनाशिनी नदी में पूर्वजों का बलि तर्पणम करना पवित्र माना जाता है। 

हेलीकॉप्टर से बुधवार सुबह मंदिर पहुंचे राहुल गांधी के साथ पार्टी के कई नेता भी मौजूद थे। राहुल इस दौरान पारंपरिक कसावू (शॉल) और धोती में नजर आए। उन्होंने मंदिर की हुंडी में कनिक्का भी अर्पित किया। करीब 45 मिनट तक पूजा-पाठ करने के बाद राहुल वहां से 45 किमी दूर सुल्तान बथोरी में जन सभा को संबोधित करने चले गए। 

केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओम्मन चांडी ने कहा कि राहुल जब पिछली बार यात्रा पर वायनाड आए थे, उस समय भी उन्होंने इस स्थान पर पूजन करने की इच्छा जाहिर की थी, लेकिन उस वक्त ऐसा नहीं हो पाया था। 

राजीव गांधी की अस्थियों को 1991 में इस नदी में ही प्रवाहित किया गया था, 21 मई 1991 को चुनाव प्रचार के दौरान बम विस्फोट कर उनकी हत्या कर दी गई थी। राहुल केरल में दो दिन के चुनावी प्रचार पर आए हैं। इस बार कांग्रेस अध्यक्ष यूपी के अमेठी के अलावा केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ रहे हैं।
 

Loading...
कमेंट करें
pA7sC
Loading...
loading...