राहुल ने फिर उठाया नोटबंदी, गब्बर सिंह टैक्स का मुद्दा, मोदी को घेरा

Rahul gandhi will do rally in modi stronghold vadnagar today
राहुल ने फिर उठाया नोटबंदी, गब्बर सिंह टैक्स का मुद्दा, मोदी को घेरा
राहुल ने फिर उठाया नोटबंदी, गब्बर सिंह टैक्स का मुद्दा, मोदी को घेरा

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद।  गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के प्रचार के लिए राहुल गांधी की पीएम नरेंद्र मोदी के गढ़ वडनगर में कुछ ही देर में रैली है। इससे पहले एक अन्य चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने एक बार फिर जीएसटी और नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार को घेरा। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने नोटबंदी से चोरों का काला धन सफेद कराया। जब इससे भी बात नहीं बनी तो गब्बर सिंह (GST) को ले आए। 
 

गब्बर सिंह टैक्स पर फिर घेरा

राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर मोदी सरकार को घेरते हुए कहा कि पीएम ने देश के गरीबों को लाइन में खड़ा करवाया। किसी भी सूट बूट वाले को लाइन में नहीं लगना पड़ा। चोरों के काले धन को सफेद कराने के लिए ही देश में नोटबंदी की गई। राहुल ने कहा कि जब इससे भी बात नहीं बनी तो गब्बर सिंह (GST) को ले आए। अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी का मामला उठाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी से जादू की कंपनी निकली है। राहुल गांधी ने सवाल किया इस कंपनी पर मोदी जी खामोश क्यों है ?  .

भ्रष्टाचार को लेकर PM को घेरा

वहीं भष्ट्राचार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री को घेरते हुए राहुल गांधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने किसी भी चुनावी रैली में भ्रष्टाचार का मुद्दा नहीं उठाया। हर रैली में मोदी मुद्दे बदल रहे है। अनिल अंबानी को हवाई जहाज बनाने का कॉन्ट्रैक्ट दिए जाने को लेकर भी राहुल गांधी ने सवाल उठाए। राहुल गांधी ने कहा कि अनिल अंबानी ने कभी हवाई जहाज नहीं बनाया, अंबानी पर 45 हजार करोड़ का कर्ज है, लेकिन इसके बाद भी सरकारी कंपनी से कॉन्ट्रैक्ट छीनकर अनिल अंबानी को दे दिया गया।

जनता से नहीं करुंगा झूठा वादा
    
राहुल गांधी ने पीएम मोदी से सवाल किया कि आप देश के चौकीदार है या भागीदार? वहीं उन्होंने कहा गुजरात में हर समाज के लोग आंदोलन कर रहे है। आखिर क्यूं प्रधानमंत्री राफेल डील पर नहीं बोलते। दलितों पर अत्याचार के वक्त मोदी जी नहीं आए। राहुल गांधी ने कहा कि मैं गुजरात की जनता से कोई भी झूठा वादा नहीं करना चाहता।

इंडिगो की रुटीन फ्लाइट से पहुंचे गुजरात

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग आज हो रही है। वहीं गुजरात के चुनावी दंगल के अगले चरण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी दनादन रैलियां करने जा रहे है। आज सुबह राहुल गांधी इंडिगो की रुटीन फ्लाइट से गुजरात पहुंचे।

 

मोदी के गढ़ में सेंध लगाने का प्रयास

राहुल गांधी ने शुरुआत से ही गुजरात चुनाव के लिए चुनाव प्रचार की कमान संभाल रखी है। पहले चरण के प्रचार के बाद अब राहुल आज पाटन जिले के हारिज, बनासकांठा के कनोडर, महेसाणा के वडनगर और वीजापुर मे चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। बता दें कि वडनगर को पीएम मोदी का गढ़ माना जाता है। मोदी, मेहसाणा के इसी इलाके से आते है। कई बार वह रैलियों में खुद को वडनगर का बेटा भी बता चुके है। मोदी का बचपन वडनगर में ही बीता है। ऐसे में राहुल के लिए वडनर में किसी किले फतह से कम नहीं होगा।

 

राहुल का कार्यक्रम

दोपहर 1 बजे पाटन जिले के हरिज में राहुल की जनसभा

बनासकांठा जिले के कानोदार में पब्लिक मीटिंग ग्राउंड पर दोपहर 2.30 बजे जनसभा

मेहसाणा जिले के वडनगर में श्री सातो समाज ओमिया ट्रस्ट ग्राउंड पर शाम 4 बजे जनसभा

शाम 6 बजे मेहसाणा जिले के विजापुर में सथिया पार्टी प्लॉट में जनसभा


कांग्रेस की जीत सुनिश्चित

 

राहुल गांधी ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत करते हुए बीजेपी पर धनबल और बाहुबल के बेतहाशा उपयोग करने के आरोप लगाए थे। राहुल ने कहा था कि बीजेपी जितना भी धनबल और बाहुबल का उपयोग कर ले, लेकिन कांग्रेस की जीत सुनिश्चित है। राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर भी हमला बोला और कहा कि मोदी गुजरात की जनता की बात नहीं कर रहे है, अब जनता गुजरात में बदलाव चाहती है। वहीं शुक्रवार को एक चुनावी रैली में भी राहुल गांधी ने गुजरात में कांग्रेस की आंधी बताई थी।

 

मोगलधाम मंदिर में राहुल ने की पूजा

चुनाव प्रचार के दौरान शुक्रवार को राहुल गांधी ने मोगलधाम-बावला मंदिर में भगवान के दर्शन किए। यहां पर मंदिर के पुजारी ने राहुल गांधी से उनकी मां सोनिया गांधी के तबियात की जानकारी ली। राहुल ने पुजारी की सोनिया गांधी से फोन पर बात भी कराई। गौरतलब है राहुल गांधी गुजरात में चुनाव प्रचार के दौरान अब तक करीब 25 मंदिरों के दर्शन कर चुके है। राहुल गांधी के मंदिर दर्शन को विपक्षी पार्टियां चुनाव से जोड़कर देख रही है। 

 

 

14 तारीख को होगी दूसरे चरण की वोटिंग

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग 14 तारीख को होगी। अहमदाबाद, मेहसाणा, पाटन, गांधीनगर, वडोदरा जैसे बड़े जिलों में दूसरे चरण के लिए मतदान होगा।  दूसरे चरण के लिए 14  जिलों की 93 सीटे शामिल है। इन चुनावों के नतीजे 18 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे।

Created On :   9 Dec 2017 6:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story