चंद्रयान को लेकर राहुल का पीएम पर निशाना, कहा- चांद पर रॉकेट भेजने से पेट में खाना नहीं जाएगा

चंद्रयान को लेकर राहुल का पीएम पर निशाना, कहा- चांद पर रॉकेट भेजने से पेट में खाना नहीं जाएगा

डिजिटल डेस्क, लातूर। पूर्व क्रांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मिशन चंद्रयान-2 को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि चांद पर रॉकेट भेजने से हिंदुस्तान के युवा के पेट में खाना नहीं जाएगा। राहुल ने पीएम मोदी के साथ चीन के राष्ट्रपित शी जिनपिंग की मुलाकात को लेकर भी उनपर हमला बोला। रविवार को महाराष्ट्र के लातूर में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने ये बयान दिया है।

राहुल ने कहा, "युवा कहता है रोज़गार कहां है? मोदीजी कहते है, बेटा चांद की ओर देखों हिंदुस्तान ने रॉकेट भेजा है। रॉकेट भेजना अच्छी बात है। इसरो को कांग्रेस ने बनाया। रॉकेट दो दिन में चांद पर नहीं गया, इसमें सालों लगे हैं। उसका फायदा जरूर पीएम नरेन्द्र मोदी उठा रहे हैं। चांद पर रॉकेट भेजने से हिंदुस्तान के युवा के पेट में खाना नहीं जाएगा।"

 

 

चीनी राष्ट्रपति के भारत दौरे को लेकर राहुल ने कहा, "क्या पीएम मोदी ने चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग से पूछा कि डोकलाम में क्या हुआ? कैसे उनके सैनिक भारत की सीमा में घुस आए।" उन्होंने कहा, "पीएम मोदी ने चुनाव के दौरान कहा था वह मेक इन चाइना को मेक इन इंडिया में बदलना चाहते हैं। पूणे जाकर फैक्ट्रियों में पूछिए कि मेक इन इंडिया कैसा चल रहा है? सब खत्म.. बाय बाय। सारी की सारी चाइना की कंपनी हिंदुस्तान में है। कोई भी सामान खरीदो, उस पर मेड इन चाइना लिखा है। भारत की फैक्ट्रियां बंद हो रही हैं और चाइना के युवाओं को रोजगार मिल रहा है।"

राहुल गांधी ने सभा के दौरान मीडिया को भी घेरा। राहुल ने कहा, "मीडिया में मोदीजी कॉर्बेट पार्क में दिखाई देंगे। मीडिया में जनता के मुद्दे आपको नहीं दिखाई देंगे। मीडिया, मोदीजी और अमित शाह का काम आपका ध्यान सच्चे मुद्दों से भटकाने का है। राहुल ने कहा, "महाराष्ट्र में किसानों का कर्ज माफ नहीं हुआ। मगर, देश के 10-15 उद्योगपतियों के साढ़े पांच लाख करोड़ रुपए इस सरकार ने माफ कर दिए हैं। कर्ज न चुकाने पर किसान को जेल हो जाती है, मगर इन उद्योगपतियों के लिए बैंक के दरवाजे खोल दिए जाते हैं।"

कॉर्पोरेट टैक्स घटाने को लेकर भी राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा, "पिछले दिनों टैक्स माफ करके उद्योगपतियों को ₹1.45 लाख करोड़ का दीवाली गिफ्ट दिया, लेकिन किसी ने चूं तक नहीं किया। मीडिया में तालियां बजी। लेकिन, हमारे किसान भाइयों को आपने दीवाली का क्या गिफ्ट दिया? किसानों को क्यों कुछ नहीं मिला?

Created On :   13 Oct 2019 3:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story