इंटरव्यू देकर फंसे राहुल गांधी, EC से मिला नोटिस, चैनलों पर होगी FIR

Rahul Gandhis interview, BJP complaint, EC starts probe
इंटरव्यू देकर फंसे राहुल गांधी, EC से मिला नोटिस, चैनलों पर होगी FIR
इंटरव्यू देकर फंसे राहुल गांधी, EC से मिला नोटिस, चैनलों पर होगी FIR

डिजिटल डेस्क, गांधीनगर। गुजरात विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण का प्रचार अभियान खत्म होने के बाद राहुल गांधी द्वारा दिए गए इंटरव्यू पर विवाद गहराता जा रहा है। बीजेपी ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग में की है। इस शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को नोटिस देकर जवाब मांगा है। चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में राहुल गांधी को 18 दिसंबर शाम 5 बजे तक जवाब देने को कहा गया है। इसके साथ ही EC ने जिन चैनलों ने इंटरव्यू दिखाया है उन पर भी एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं।गौरतलब है कि वोटिंग से 1 दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जीएस टीवी को इंटरव्यू दिया था। इसमें उन्होंने गुजरात चुनाव में जीत का दावा किया था। साथ ही उन्होंने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना भी साधा था।

इससे पहले भाजपा की ओर से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने राहुल गांधी के इंटरव्यू पर कहा कि जब गुजरात में दूसरे चरण की वोटिंग से पहले चुनाव प्रचार पूरी तरह थम चुका है। ऐसे में राहुल गांधी द्वारा इंटरव्यू देने का क्या मतलब है। उन्होंने कहा, "वोटिंग से पहले के 48 घंटों में किसी भी तरह के इंटरव्यू पर रोक रहती है। राहुल गांधी ने इंटरव्यू देकर कानून का उल्लंघन किया है। उम्मीद है कि चुनाव आयोग इस पर कड़ी कार्रवाई करेगा।"

बीजेपी की इस शिकायत पर चुनाव आयोग ने राहुल गांधी का इंटरव्यू प्रसारित करने वाले चैनलों पर FIR दर्ज करने के आदेश दिए हैं। इंटरव्यू की डीवीडी भी जब्त कर ली गई है। गुजरात चुनाव 2017 के मुख्य निर्वाचन अधिकारी बीबी स्वेन ने इस मामले पर कहा है कि राहुल गांधी के इंटरव्यू के प्रसारण की शिकायत मिली है। जांच की जा रही है। उन्होंने कहा, "हम अब देखेंगे कि क्या उन्होंने 126 आरपी अधिनियम का उल्लंघन किया है या फिर नहीं।"

इंटरव्यू में यह बोले थे राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद जीएस टीवी को दिए अपने पहले इंटरव्यू में गुजरात में कांग्रेस की जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा है कि गुजरात चुनावों में कांग्रेस जीतकर आ रही है और ये जीत एक तरफा होगी। उन्होंने इस दौरान केन्द्र की मोदी सरकार पर भी जमकर हमले किए।

  • गुजरात में किसानों को फसल का दाम नहीं मिल रहा है, व्‍यापारी जीएसटी से परेशान हैं, आदिवासियों को पानी नहीं मिल रहा है।
  • मैंने गुजरात के लोगों की आवाज बनकर बीजेपी और पीएम मोदी से सवाल किए। केन्द्र और राज्य की सरकारें राहुल से नहीं गुजरात की जनता से डर रही है।
  • पीएम मोदी की नफरत की राजनीति से कांग्रेस मजबूत हुई। मुझे मजबूत बनाने में सबसे ज्‍यादा मदद पीएम मोदी ने की है।
  • मैंने मंदिरों में जाकर गुजरात के सुनहरे भविष्य के लिए प्रार्थना की। समझ नहीं आता मेरे मंदिर जाने से बीजेपी डरती क्यों हैं।

Created On :   13 Dec 2017 2:35 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story