आज सूरत में हार्दिक पटेल से हो सकती है राहुल की मुलाकात

Rahul gandhis third day in Gujarat,may be Meet with Hardik patel
आज सूरत में हार्दिक पटेल से हो सकती है राहुल की मुलाकात
आज सूरत में हार्दिक पटेल से हो सकती है राहुल की मुलाकात

 

 

डिजिटल डेस्क, सूरत। विधान चुनाव को लेकर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का आज गुजरात मिशन पर तीसरा और आखिरी दिन हैं। आखिरी दिन की रैलियों में वो पूरी ताकत से जुट गए हैं। राहुल नवसर्जन यात्रा के तीसरे चरण के पहले पड़ाव पारडी में जनसभा को संबोधित किया। चुनाव प्रचार के लिए राहुल गांधी यहां रोड और रैलियां कर रहे हैं। राहुल अपने दौरे के तीसरे दिन कई छोटी सभाओं को संबोधित करेंगे। उस दौरान वे किसानों, मछुआरों, महिला कांग्रेस की सदस्यों से मुलाकात करेंगे।

 

 

राहुल नवसर्जन यात्रा के तीसरे चरण में दक्षित गुजरात के दौरे पर है। राहुल गांधी अपनी नवसृजन यात्रा को लेकर सूरत में रहेंगे। साथ ही आज हार्दिक पटेल भी सूरत आएंगे। हार्दिक को 11 बजे सूरत क्राइम ब्रांच के सामने पेश होना है। पाटीदार आंदोलन के दौरान हार्दिक पटेल पर दर्ज हुए राजद्रोह के मामले में जमानत देते वक्त कोर्ट ने शर्त रखी थी कि हार्दिक को महीने में दो बार सूरत क्राइम ब्रांच के दफ्तर में हाजिरी देनी होगी। इसी सिलसिले में हार्दिक आज सूरत आएंगे।

                                      Image result for rahul gandhi and hardik patel

राहुल और हार्दिक के एक ही दिन एक शहर में मौजूद होने से कयास लगाए जा रहे हैं कि शायद आज दोनों की मुलाकात मुमकिन हो सके। इससे पहले 3 नवंबर को हार्दिक को राहुल की रैली में शामिल होना था, लेकिन आरक्षण के मुद्दे पर पास और कांग्रेस के बीच बात फंसने के बाद उन्होंने कांग्रेस को 7 नवंबर तक आरक्षण का मामला सुलझाने का वक्त दिया था और कहा था कि तब तक वो न कांग्रेस का समर्थन करेंगे न विरोध। वहीं हार्दिक ने राहुल की रैली में शामिल होने से भी साफ इंकार कर दिया था। अब देखना ये है कि आज हार्दिक राहुल से मिलते है या नहीं।

राहुल ने बीजेपी को कहा कौरव 

गुरूवार को राहुल रायबरेली NTPC प्लांट में हुए हादसे में पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंचे थे। इसके बाद वो वापस गुजरात लौटे और वलसाड जिले के नाना पोंधा में आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला था। राहुल गांधी ने कहा कि "गुजरात का सच और बीजेपी का सच दो अलग चीजें हैं। बीजेपी का सच सूट-बूट वालों की यारी है। दोनों का एक-दूसरे से कोई लेना-देना नहीं है।"

                                    Image result for rahul gandhi in gujrat

उन्होंने कहा कि "गुजरात का सच है बेरोजगारी, किसानों का दर्द, महंगी शि‍क्षा, भ्रष्टाचार। पाटीदार युवकों और उना के दलितों को मिलने वाली लाठी गुजरात का सच है। गुजरात की लड़ाई सच और झूठ की लड़ाई है।"

इतना ही नहीं, वलसाड की रैली में राहुल ने बीजेपी और कांग्रेस की तुलना कौरवों और पांडवों से कर डाली। उन्होंने कहा कि गुजरात में लड़ाई सच और झूठ के बीच है और कांग्रेस के पास सच के सिवा कुछ नहीं है। महाभारत में पांडवों और कौरवों का संदर्भ देते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में उनकी पार्टी और भाजपा के बीच लड़ाई "सच और झूठ" के बीच लड़ाई है, जहां सच कांग्रेस के साथ है। 

राहुल ने कहा कि पीएम के पास जहां "सरकार, पुलिस, सेना, गुजरात, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सरकारें" हैं, हमारे पास सच है और "हमें सच के अतिरिक्त किसी और चीज की जरूरत नहीं।"

ढाबे में किया डिनर

राहुल गांधी ने सीनियर कांग्रेस नेताओं अशोक गहलोत और अहमद पटेल के साथ वापी में सड़क किनारे स्थित एक ढाबे में भोजन किया। 

 

Created On :   3 Nov 2017 4:43 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story