'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर घिरे राहुल, भाजपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

Rahul surrounded by rape in India statement, BJP complains to Election Commission
'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर घिरे राहुल, भाजपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत
'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर घिरे राहुल, भाजपा ने चुनाव आयोग से की शिकायत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राहुल गांधी के "रेप इन इंडिया" वाले बयान के बाद भाजपा और कांग्रेस आमने-सामने हो गई हैं। इस बयान के बाद राहुल गांधी के माफी मांगने से इनकार करने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने इलेक्शन कमीशन से पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की शिकायत की है। भाजपा वरिष्ठ नेता स्मृति ईरानी और सरोज पांडे सहित भाजपा का एक प्रतिनिधि मंडल गुरुवार को चुनाव आयोग पहुंचा। यहां उन्होंने चुनाव के दौरान दुष्कर्म पर बयान देने पर राहुल गांधी की शिकायत की।

 

 

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने कहा कि हमने राहुल गांधी की टिप्पणी के खिलाफ अपनी आपत्ति दर्ज की है। चुनाव आयोग ने हमें आश्वासन दिया है कि वे कानूनी प्रक्रिया का पालन करेंगे और न्याय करेंगे।हमने पहले भी यह कहा है कि महिलाओं के खिलाफ अपराधों का राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। राहुल गांधी ने बलात्कार को एक राजनीतिक उपकरण बनाने का साहस किया। हमने चुनाव आयोग से कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

 

 

गौरतलब है कि गुरुवार को झारखंड की रैली में कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी ने कहा था कि हर दिन देश के कोने-कोने से महिलाओं के बलात्कार की खबरें आती हैं। मोदी जी एक शब्द नहीं कहते, मोदी जी ने कहा था कि "बेटी बचाओ", लेकिन उन्होंने यह नहीं कहा कि बेटियों को अपने विधायक से बचाने की जरूरत है।

राहुल गांधी के इस बयान पर आज (शुक्रवार) संसद में महिला सांसदों ने जमकर हंगामा किया। भाजपा की महिला सांसदों स्मृति ईरानी, लॉकेट चटर्जी और अन्य सांसदों ने राहुल के बयान को लेकर नाराजगी जाहिर की। महिला सांसदों ने राहुल गांधी से झारखंड में बलात्कार की घटनाओं पर दिए बयान पर माफी मांगने को कहा। स्मृति ईरानी ने कहा कि गांधी खानदान के बेटे ने सदन के सांसद ने महिला के बलात्कार का आह्वान किया।ईरानी ने कहा कि अपने बयान पर राहुल गांधी माफी मांगें। राहुल ने देश की महिलाओं का अपमान किया है। इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई नेता यह कह रहा है कि भारतीय महिलाओं के साथ बलात्कार किया जाना चाहिए। क्या यह राहुल गांधी का देश के लोगों के लिए संदेश है?

इसके जवाब में राहुल ने माफी मांग ने से इनकार करते हुए कहा था कि मैं इनसे कभी माफी नहीं मांगूंगा। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली को रेप कैपिटल कहा था। ध्यान भटकाने के लिए बीजेपी वाले हल्ला कर रहे हैं। मेक इन इंडिया की बात प्रधानमंत्री ने की थी तो मैंने रेप इन इंडिया कहा है। राहुल गांधी ने कहा, मैं मेरे मोबाइल में एक वीडियो क्लिप है जिसमें प्रधानमंत्री खुद दिल्ली को रेप कैपिटल कह रहे है। इस वीडियो क्लिप को मैं ट्विटर पर डाल दूंगा जिसे दुनिया देख लेगी। 

राहुल गांधी ने कहा था कि नॉर्थ ईस्ट को जला दिया है। बवाल, बेरोजगारी और मंदी से ध्यान भटकाने के लिए हमारे बयान को मुद्दा बनाया जा रहा है, लेकिन मैं इनसे कभी माफी नहीं मांगूंगा। नरेंद्र मोदी ने दिल्ली को रेप कैपिटल कहा था। मैंने इतना कहा था कि प्रधानमंत्री मेक इन इंडिया की बात करते हैं, लेकिन जहां देखो रेप इन इंडिया बन चुका है।

Created On :   13 Dec 2019 1:50 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story