वैनगंगा नदी के बीचोंबीच चल रहे 50 शराब अड्डों पर छापा, फिल्मी स्टाइल में फरार हुए आरोपी

Raid on 50 running liquor base in the middle of the Wainganga river
वैनगंगा नदी के बीचोंबीच चल रहे 50 शराब अड्डों पर छापा, फिल्मी स्टाइल में फरार हुए आरोपी
वैनगंगा नदी के बीचोंबीच चल रहे 50 शराब अड्डों पर छापा, फिल्मी स्टाइल में फरार हुए आरोपी

डिजिटल डेस्क, भंडारा। वैनगंगा नदी के बीचोंबीच टापू पर चल रहे 50 शराब अड्डों पर पुलिस ने छापा मारकर लाखों का माल जब्त किया। करचखेडा निर्वाण बेट परिसर में अवैध महुआफूल के 50 शराब अड्डों से भंडारा ग्रामीण पुलिस ने छापामार मार कर 6 लाख 97  हजार रुपयों का माल जब्त किया। जिसमें छह हजार किलो सड़वा, 200 लोहे के ड्रम, 20 प्लास्टिक ड्रम, शराब छानने के लिए उपयोग में लाए जाने वाले स्टील के बर्तन व लकड़ी शामिल हैं। इस कार्रवाई में आरोपियों को नहीं पकड़ा जा सका। आश्चर्य है कि टापू के बीच चल रहे इस शराब अड्डों से आरोपी पुलिस को फिल्मी स्टाइल में चकमा देकर फरार हो गए। 

बेट पर पहुंचना होता है मुश्किल
उल्लेखनीय है कि वैनगंगा नदी के बीच में स्थित करचखेड़ा निर्जन निर्वाण बेट परिसर में कई दिनों से शराब बनाने का अड्डा चलाया जा रहा था। नदी के गहरे पानी के बीच स्थित बेट पर यह अड्डे बने होने से यहां पहुंचना कठिन होता है। भंडारा ग्रामीण पुलिस को इसकी जानकारी मिलने पर नाव व लाइफ जैकेट के सहारे बेट पर पहुंचकर छापा मारा गया। इस दौरान बेट तथा नदी तट पर अवैध महुआ शराब की कई भट्टियां पाई गईं।

नदी के गहरे पानी में छुपाते थे शराब
आरोपियों ने शराब सामग्री को छुपाने के लिए नदी के गहरे पानी का सहारा लिया था। महुआ सड़वा से भरे प्लास्टिक ड्रम, प्लास्टिक बोरे, मिट्टी के मटके तथा रबर के ट्यूब में शराब भरकर रस्सी के सहारे पानी में छोड़ा गया था। पुलिस ने नाव के जरिए नदी पर पहुंचकर संपूर्ण परिसर की छानबीन की। कार्रवाई के दौरान शराब बनाने हेतु उपयोग में लाए जाने वाले छह हजार किलो सडवा, 200 लोहे के ड्रम, 20 प्लास्टिक ड्रम, स्टील के बर्तन, लकड़ी ऐसे कुल छह लाख 97 हजार रुपयों का माल जब्त किया गया।

जब्त माल जलमार्ग से लाना संभव न होने से कार्रवाई के स्थल पर माल नष्ट किया गया। यह कार्रवाई पुलिस अधीक्षक विनिता साहू, अपर पुलिस अधीक्षक रश्मि नांदेडकर के मार्गदर्शन में पुलिस निरीक्षक गजानन कंकाले, रविंद्र मानकर की टीम में कार्यरत उपनिरीक्षक सचिन गदादे, पुलिस हवलदार ढेंगे, भंडारा व कारधा के अपराध प्रकटीकरण शाखा के कर्मचारियों ने की। 

यहां भी की कार्रवाई
इसी तरह तुमसर पुलिस ने शराब बनाने की सामग्री समेत तीन आरोपियों को हिरासत में लिया। यह कार्रवाई  तुमसर तहसील के मरार साखली गांव के नाले के पास की है। कार्रवाई के दौरान कुल 87  हजार 800  रूपए का माल जब्त किया। आरोपियों में ग्राम मरार साखली निवासी ओमप्रकाश रामचंद्र हरदे (30), मरार साखली निवासी प्रदीप हरीचंद्र हरदे (23), मिटेवानी निवासी कैलाश सुखराम ठाकरे (22) बताया जा रहा है। 
 

Created On :   23 April 2018 5:53 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story