व्यापारियों के गोदाम पर छापा, 1798 किलो घटिया दर्जे की सुपारी बरामद

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
व्यापारियों के गोदाम पर छापा, 1798 किलो घटिया दर्जे की सुपारी बरामद

डिजिटल डेस्क, नागपुर। कामठी मार्ग पर सुपारी गोदाम में सोमवार को छापामार कार्रवाई की गई। राजू शिनाय नामक व्यापारी के गोदाम से खाद्य व औषधि विभाग के दस्ते ने 1798 किलो सुपारी जब्त की। इसकी कीमत 3 लाख 53 हजार 76 रुपए बताई जा रही है।

टीम को शक है कि इस घटिया दर्जे की सुपारी को रासायनिक प्रक्रिया कर बाजार में ले जाने के लिए तैयार किया जा रहा था। सुपारी के नमूने जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे जाएंगे। जबकि व्यापारियों का अारोप है कि कुछ राजनीतिक कार्यकर्ताओं के कहने पर खाद्य व औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारी व्यापारियों को परेशान कर रहे हैं। राजू शिनाय सुपारी कारोबार में बड़े व्यापारी माने जाते हैं। इससे पहले भी उनके गोदाम पर छापेमारियां होती रही है। पुराना कामठी मार्ग पर कलमना गांव के पास राजू शिनाय का अकीनो ट्रेडर्स नाम से सुपारी गोदाम है।

आमतौर पर होने वाली जांच बताया

विभाग के अन्न सुरक्षा दक्षता अधिकारी अभय देशपांडे के अनुसार यह आमतौर पर होने वाली जांच का हिस्सा है। अन्न व औषधि प्रशासन विभाग के संयुक्त आयुक्त एस.आर केकटे के मार्गदर्शन में छापामार कार्रवाई में अन्न सुरक्षा अधिकारी वी.पी धवड़, अधिकारी प्रवीण उमप, प्रफुल टोपले शामिल थे।

साइंस प्रयोगशाला में हो जांच

शैलेंद्र तिवारी ने कहा है कि सुपारी के नमूनों की जांच साइंस प्रयाेगशाला में की जानी चाहिए। इससे पहले भी इतवारी व अन्य स्थानों पर जो छापेमारी हुई, उनमें नमूनों की जांच रिपोर्ट नहीं आई है। सूचना अधिकार के तहत भी विभाग ने नमूना जांच रिपोर्ट के संबंध में जानकारी देने से इनकार किया है।

Created On :   18 July 2017 12:58 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story