comScore
Dainik Bhaskar Hindi

अजमेर उर्स में जाने वाले जायरीन खुश हैं रेल प्रशासन से, दयोदय एक्सप्रेस में लगाए एक्सट्रा कोच

BhaskarHindi.com | Last Modified - March 15th, 2019 19:02 IST

2.1k
0
0
अजमेर उर्स में जाने वाले जायरीन खुश हैं रेल प्रशासन से, दयोदय एक्सप्रेस में लगाए एक्सट्रा कोच

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। अजमेर शरीफ में ख्वाजा गरीब नवाज मोईनुद्दीन चिश्ती सल. के उर्स में शामिल होने वाले जायरीनों पर रेल प्रशासन मेहरबान दिखाई दे रहा है। रेल प्रशासन ने जबलपुर अजमेर दयोदय एक्सप्रेस में आज 2 शयनयान द्वितीय श्रेणी के अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है। इससे पहले सोमवार से लगातार दयोदय एक्सप्रेस में जायरीनों के लिए एक्सट्रा कोच लगाए जा रहे हैं, जिससे उर्स में शामिल होने जा रहे यात्रियों में खुशी की लहर है।

अजमेर शरीफ में 18 मार्च तक ख्वाजा गरीब नवाज का उर्स मनाया जा रहा है, जिसमें देश और दुनिया से जायरीनों के साथ जबलपुर के आसपास के क्षेत्रों से भी जायरीन अकीदत के फूल पेश करने अजमेर पहुंच रहे हैं। रेल प्रशासन ने इसके अलावा आज शुक्रवार को जबलपुर रीवा शटल पैसेंजर में 1 वातानुकूलित कुर्सीयान का अतिरिक्त कोच लगाने का ऐलान किया है।

जबलपुर होकर गुजरेगी सिकंदराबाद रक्सौल साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 
यात्रियों की मांग पर विचार करने के बाद रेल प्रशासन द्वारा सिकंदराबाद रक्सौल साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही है, जो जबलपुर होकर गुजरेगी। जानकारी के अनुसार सिकंदराबाद रक्सौल 30 अप्रैल तक प्रत्येक मंगलवार को और वापसी में रक्सौल सिंकदराबाद 15 मार्च से 3 मई तक प्रत्येक शुक्रवार को 8-8 फेरे चलेगी। सिकंदराबाद रक्सौल 8.40 बजे चलेगी, जो बैतूल, इटारसी, पिपरिया होते हुए 5.15 बजे जबलपुर स्टेशन पहुंचेगी, 10 मिनट का स्टॉपेज लेने के बाद ट्रेन 5.25 बजे कटनी के लिए रवाना होगी, जो सतना होते हुए रक्सौल पहुंचेगी। इसी तरह रक्सौल सिकंदराबाद ट्रेन 6.55 बजे चलेगी, जो बैतूल, इटारसी, पिपरिया होते हुए जबलपुर स्टेशन पर 10.35 बजे पहुंचेगी। जहां 10 मिनट रुकने के बाद 10.45 बजे रवाना होगी और कटनी होते हुए 12.45 बजे रक्सौल पहुंचेगी। सिकंदराबाद रक्सौल साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन से जबलपुर के आसपास के क्षेत्रों के यात्रियों को यात्रा की सुविधा मिलेगी।

मदन महल स्टेशन पर टिकट काउंटर्स पर उमड़ रही भीड़
पिंक स्टेशन बनने के बाद मदन महल रेलवे स्टेशन के टिकट काउंटर्स पर टिकट लेने वाले यात्रियों की भीड़ उमड़ रही है। जिसकी वजह से टिकट की बिक्री में अचानक तेजी आई है। जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन पर चौरतरफा निगरानी बढ़ाने जाने के बाद से बेटिकट यात्रियों और बिना बुकिंग के लगेज ले जाने वाले यात्रियों की संख्या में कमी आई है और इसी वजह से टिकट की बिक्री में इजाफा हो रहा है।

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें
Survey

app-download