राज ने कार्यकर्ताओं को मोदी हटाओ मुहिम में जुटने के लिए कहा- बीजेपी ने दी चुनौती

Raj Thackeray instructed his workers to work in opposition of BJP
राज ने कार्यकर्ताओं को मोदी हटाओ मुहिम में जुटने के लिए कहा- बीजेपी ने दी चुनौती
राज ने कार्यकर्ताओं को मोदी हटाओ मुहिम में जुटने के लिए कहा- बीजेपी ने दी चुनौती

डिजिटल डेस्क, मुंबई। लोकसभा चुनाव न लड़ने का ऐलान कर चुके मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने किसी दल का समर्थन करने की बजाय अपने कार्यकर्ताओं का भाजपा के विरोध में काम करने का निर्देश दिया है। मंगलवार को उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को निशाना बनाते हुए कहा कि मोदी की विदाई करना बेहद जरूरी है। मंगलवार को राज ने बांद्रा के रंगशारदा सभागार में पदाधिकारी और कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। राज ने कहा कि लोकसभा चुनाव किसी दल का नहीं बल्कि मोदी और शाह विरूद्ध देश है। मोदी और शाह देश की राजनीति के क्षीतिज से बाहर होंगे इसके बाद दलों के बीच लड़ाई होगी। राज ने कहा कि मैं लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी और शाह के विरोध में सभा का आयोजन करूंगा। इसलिए मनसे के कार्यकर्ता भी भाजपा के विरोध में काम करें। यह पार्टी का काम रहेगा। इसका फायदा जिस किसी भी दल को होगा उसे होने दीजिए। राज ने कहा कि मैं मनसे के मतदाताओं से कहना चाहता हूं कि देश बहुत बड़े संकट में है। देश को इस संकट से बचाना महत्वपूर्ण है। राज ने कहा कि आप लोगों के पास भाजपा वाले थैलियां (पैसे) लेकर आएंगे। यदि कोई देता है तो ले लिजिए। पांच सालों में भाजपा ने देश को लूटा और आप लोग भाजपा को लूटिए। 

राज ने कहा कि उद्योगति रतन टाटा के कहने पर मैं गुजरात के दौरे पर गया था। लेकिन उस समय गुजरात के तत्कालीन  मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरे सामने प्रदेश की झूठी तस्वीर पेश की थी। इसलिए मैंने मोदी के विरोध में बोलना शुरू किया है। राज ने कहा कि मैंने कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस से गठबंधन के लिए कोई चर्चा नहीं की थी। लेकिन मीडिया में दोनों दलों के नेताओं का बयान आ रहा था। इसलिए मैं राष्ट्रवादी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजित पवार और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण से मुलाकात कर कह दिया था कि मनसे लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। लेकिन मैं जो करूंगा उससे आप लोगों की ही फायदा होगा।  

राज ने कहा कि गुड़ी पड़वा के मौके पर 6 अप्रैल को शिवाजी पार्क के मैदान में पार्टी की सभा होगी। इस सभा में मैं विस्तार से भाजपा सरकार के खिलाफ अपनी बात रखूंगा। 

फडणवीस हवा का गुब्बारा

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि राज का भाषण बारामती (शरद पवार) से आता है और वे बारामती के तोता हैं। इसके जवाब में राज ने फडणवीस को हवा का गुब्बारा बताया। राज ने कहा कि फडणवीस मुझे कहते हैं कि मेरा भाषण बारामती से आता है लेकिन वे प्रधानमंत्री द्वारा पवार की कि गई तारीफ के बारे में क्या कहेंगे। राज ने मोदी के उन भाषणाओं का वीडियो दिखाया जिसमें वे पवार के पक्ष में बोल रहे थे। 

मनसे को चुनाव लड़ने, भाजपा ने दी चुनौती 

मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे को भाजपा ने लोकसभा चुनाव लड़ने की चुनौती दी है। भाजपा नेता व प्रदेश के शिक्षा मंत्री विनोद तावडे ने कहा कि मेरी मनसे को लोकसभा चुनाव लड़ने की चुनौती है। मनसे कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस का समर्थन लेकर किसी एक लोकसभा सीट पर चुनाव लड़े और अपने उम्मीदवार का जमानत जब्त होने से बचाए। 

रामटेक के लिए अभी तक एक भी नामांकन नहीं आया

उधर नागपुर जिले में भले ही सियासी पारा चढ़ा हुआ है, लेकिन रामटेक लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए अभी तक एक भी नामांकन नहीं भरा गया। वहीं नागपुर लोकसभा निर्वाचन के लिए अभी तक केवल दो निर्दलीय प्रत्याशियों ने ही नामांकन भरा है। नामांकन के लिए अब केवल तीन दिन बचे है। नागपुर व रामटेक निर्वाचन क्षेत्र में पहले चरण में ही चुनाव होने जा रहे है। 11 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे आैर इसके लिए सोमवार 18 मार्च से नामांकन शुरू हुआ। नागपुर से पहले दिन निर्दलीय प्रत्याशी शकील पटेल ने  नामांकन भरा। दूसरे दिन 19 मार्च को नागपुर से ही निर्दलीय प्रत्याशी एड. उल्हास दुपारे ने नामांकन भरा। नागपुर लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों ने दो दिन में 80 से ज्यादा नामांकन फार्म खरीदे। पहले दिन करीब 50 व दूसरे दिन 35 फार्म खरीदे गए। वहीं रामटेक लोकसभा चुनाव के लिए अभी तक एक भी नामांकन नहीं आया। प्रत्याशियों ने अब तक 34 फार्म खरीदे है। पहले दिन 20 व दूसरे दिन 14 फार्म बांटे गए। नामांकन भरने व नाम पिछे लेने के बाद ही प्रत्याशियों के नामों की तस्वीर साफ हो सकेगी। 

Created On :   19 March 2019 5:26 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story