comScore

राजस्थान निकाय उपचुनाव में कांग्रेस ने दिया बीजेपी को झटका, पार्टी में जश्न

March 08th, 2018 15:24 IST

हाईलाइट

  • राजस्थान में हाल ही में 2 लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुए, जिसमें कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल की थी।
  • बता दें कि पंचायती राज संस्थाओं की जिन 33 सीटों के लिए उपचुनाव हुए थे, उनमें से कांग्रेस ने 20 जीत लिए हैं।
  • जिला निर्वाचन विभाग के अनुसार श्रीडूंगरगढ़ के वार्ड 10 में हुए पंचायत समिति सदस्य के उपचुनाव में कांग्रेस की सावित्री देवी जाखड़ ने 1267 वोटों से जीत हासिल की है।
  • वहीं नोखा जसरासर व लालमदेसर की जिला परिषद सीटों पर भी कांग्रेस ने भाजपा प्रत्याशियों को हराते हुए जीत हासिल की है।
  • जिला परिषद और पंचायत समिति की एक-एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने बाजी मारी है।
  • कांग्रेस की जीत का आंकड़ा 6 जिला परिषद की सीटों में से 4 पर जीत दर्ज पंचायत समिति की 20 सीटों में से 12 पर जीत दर्ज नगर निकाय की 6 सीटों में से 4 पर जीत हासिल की है।

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में हाल ही में 2 लोकसभा सीटों और एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव हुए, जिसमें कांग्रेस ने शानदार जीत हासिल की थी। अब कांग्रेस ने निकाय उपचुनाव में भी बीजेपी को तगड़ा झटका दिया है। बता दें कि पंचायती राज संस्थाओं की जिन 33 सीटों के लिए उपचुनाव हुए थे, उनमें से कांग्रेस ने 20 जीत लिए हैं। इसी साल राजस्थान में विधानसभा चुनाव भी होने हैं।

जिला निर्वाचन विभाग के अनुसार श्रीडूंगरगढ़ के वार्ड 10 में हुए पंचायत समिति सदस्य के उपचुनाव में कांग्रेस की सावित्री देवी जाखड़ ने 1267 वोटों से जीत हासिल की है। वहीं नोखा जसरासर व लालमदेसर की जिला परिषद सीटों पर भी कांग्रेस ने भाजपा प्रत्याशियों को हराते हुए जीत हासिल की है। जिला परिषद और पंचायत समिति की एक-एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने बाजी मारी है।

कांग्रेस की जीत का आंकड़ा

 
6 जिला परिषद की सीटों में से 4 पर जीत दर्ज

पंचायत समिति की 20 सीटों में से 12 पर जीत दर्ज

नगर निकाय की 6 सीटों में से 4 पर जीत हासिल की है।

इस तरह कांग्रेस उपचुनाव में अपनी सीटों की संख्या में दोगुना इजाफा करते हुए 10 से 20 पर पहुंच गई है, जबकि बीजेपी 18 सीटों से घटकर 11 पर आ गई है। राज्य की सत्ता पर काबिज बीजेपी जिला परिषद की सिर्फ एक सीट पर ही जीत दर्ज कर पाई। इसके अलावा उसे पंचायत समिति की 8 और नगर निकाय की 2 सीटों पर उपचुनाव में जीत मिली है।

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने एक बयान में नगर निकाय, जिला परिषद् एवं पंचायत समिति के उप चुनावों में कांग्रेस को मिली सफलता पर खुशी जाहिर करते हुए इसे प्रदेश की जनता तथा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जीत बताया है।

कमेंट करें
duxWV
कमेंट पढ़े
raju March 08th, 2018 09:28 IST

very good.....pure desh me ho kongress ki badat.