जसवंत सिंह के बेटे ने बीजेपी छोड़ी, कांग्रेस में शामिल होने के लग रहे कयास

Rajasthan : Jaswant Singhs son Manvendra Singh quits BJP
जसवंत सिंह के बेटे ने बीजेपी छोड़ी, कांग्रेस में शामिल होने के लग रहे कयास
जसवंत सिंह के बेटे ने बीजेपी छोड़ी, कांग्रेस में शामिल होने के लग रहे कयास
हाईलाइट
  • पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह ने बीजेपी छोड़ी।
  • मानवेन्द्र आगामी लोकसभा चुनाव में गृहक्षेत्र बाड़मेर-जैसलमेर सीट से लड़ेंगे।
  • मानवेन्द्र सिंह बाड़मेर जिले के शिव क्षेत्र से विधायक हैं।

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान में बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा है। पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह ने बीजेपी छोड़ दी है। मानवेन्द्र सिंह बाड़मेर जिले के शिव से विधायक हैं। उन्होंने शनिवार को बाड़मेर के पचपादरा में "स्वाभिमान सम्मेलन" का आयोजन कर बीजेपी छोड़ने का ऐलान किया। उन्होंने यह भी कहा है कि अब वे इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे बल्कि लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। आम चुनाव वे अपने गृहक्षेत्र बाड़मेर-जैसलमेर सीट से लड़ेंगे।

ऐसा कहा जाता है कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के 75 प्लस फार्मूला के चलते बाड़मेर से पिता जसवंत सिंह को टिकट न मिलने के बाद से ही मानवेन्द्र बीजेपी से नाराज चल रहे थे। जसवंत सिंह के निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में खड़े होने पर उन्होंने अपने पिता के लिए बीजेपी प्रत्याशी सोनाराम के खिलाफ प्रचार भी किया था। राजस्थान सीएम वसुंधरा राजे से भी वे नाराज चल रहे थे। उन्होंने रैली में इस बात का जिक्र भी किया। मानवेंद्र ने कहा, "बीते चार-पांच सालों से बीजेपी में मेरी अनदेखी की जा रही है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि मैंने जब भी बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व को इन मुद्दों से अवगत कराया, तो उन्होंने इस पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी।"

शनिवार की रैली में मानवेंद्र ने कहा, "पार्टी आलाकमान व बड़े नेताओं के कहने पर वह साढ़े चार साल से धैर्य बनाए हुए थे लेकिन अब धैर्य चुक गया है। कमल का फूल, बड़ी भूल है।" कांग्रेस में जाने के सवालों पर उन्होंने कहा, "मैं जो भी हूं अपने समर्थकों के चलते हूं। मैं वहीं करूंगा जो वो मुझे करने के लिए कहेंगे। समर्थकों का फैसला ही मेरा फैसला होगा। मैं हर एक से इस बारे में बात करूंगा।"

बता दें कि हाल ही में सीएम वसुंधरा राजे से नाराज बीजेपी नेता घनश्याम तिवाड़ी ने भी पार्टी को अलविदा कह दिया था। तिवाड़ी के बाद मानवेंद्र का जाना बीजेपी के लिए विधानसभा चुनाव में एक बड़ा झटका माना जा रहा है। मानवेन्द्र को प्रदेश के राजपूत समुदाय के बीच काफी लोकप्रिय माना जाता है। ऐसे में ठाकुरों का एक बड़ा वोट बैंक बीजेपी से छिटक सकता है।
 

Created On :   22 Sep 2018 6:20 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story