comScore

RR vs CSK : हाई वोल्टेज मैच में अंतिम बॉल पर लगा छक्का, चेन्नई ने राजस्थान को 4 विकेट से हराया


हाईलाइट

  • राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच IPL-12 का 25वां मैच खेला गया।
  • चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।
  • यह मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पर खेला गया।

डिजिटल डेस्क, जयपुर। राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए IPL-12 के 25वें मैच में चेन्नई ने राजस्थान को 4 विकेट से हरा दिया। इस हाई वोल्टेज मुकाबले में चेन्नई को अंतिम ओवर में जीतने के लिए 18 रन की जरूरत थी, जिसे अंतिम गेंद पर छक्का मार कर चेन्नई ने हासिल कर लिया। धोनी का यह IPL में कप्तान के रूप में 100वीं जीत है। इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए थे। राजस्थान की ओर से स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए।

लास्ट ओवर में गुस्से में मैदान पर उतरे धोनी
152 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। 24 रनों पर चेन्नई ने 4 विकेट खो दिए। शेन वाटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना और केदार जाधव जल्दी आउट हो गए। इसके बाद कप्तान एमएस धोनी और अंबाती रायडू ने पांचवें विकेट के लिए 95 रन की साझेदारी की। इस दौरान रायडू (57) और धोनी (58) दोनों ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे किए। रायडू पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए। चेन्नई को लास्ट ओवर में जीत के लिए 18 रन की जरूरत थी। स्टोक्स की पहली गेंद पर जडेजा ने छक्का लगाया और स्कोर को करीब ले गए। हालांकि यह खुशी ज्यादा देर तक नहीं रह सकी और तीसरी ही गेंद पर धोनी आउट हो गए। इसके बाद चौथी गेंद पर स्टोक्स ने एक फुल टॉस फेंकी, जिसे फ्रंट अंपायर ने नो बॉल घोषित कर दिया, लेकिन फिर अपने निर्णय को वापस लेते हुए इसे नॉर्मल बॉल डिक्लेयर कर दिया। ऐसा होता देख कप्तान धोनी गुस्से में मैदान पर पहुंचे और अंपायर के निर्णय का विरोध भी किया, लेकिन अंपायर ने अपना निर्णय वापस नहीं लिया। अंतिम बॉल पर चेन्नई को जीतने के लिए 3 रन की दरकार थी, जिस पर सेंटनर ने छक्का लगाकर हासिल कर लिया। राजस्थान की ओर से स्टोक्स ने 2 विकेट लिए। वहीं उनादकट, धवल कुलकर्णी और जोफ्रा आर्चर को 1-1 विकेट मिला।

स्टोक्स की पारी के बदौलत राजस्थान ने बनाए 151 रन
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम को पहला झटका कप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा। उन्होंने 11 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 14 रन बनाए। वहीं जोस बटलर 10 गेंदों पर 23 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे संजू सैमसन (6) और राहुल त्रिपाठी (10) कुछ खास नहीं कर सके और जल्दी आउट हो गए। स्टीवन स्मिथ के रूप में राजस्थान को पांचवां झटका लगा। वह 15 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद पुछल्ले बल्लेबाजों ने टीम के स्कोर को 151 रन तक पहुंचाया। चेन्नई की ओर से दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए। वहीं मिचेल सेंटनर को 1 विकेट मिला।

इससे पहले चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। धोनी ने इस मैच के लिए टीम में दो बदलाव किए थे। हरभजन सिंह और स्कॉट कगलिन की जगह मिचेल सेंटनर और शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया था। वहीं राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टीम में तीन बदलाव किए थे। राजस्थान ने संजू सैमसन, रियान पराग और उनादकट को टीम में शामिल किया था। यह मैच जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम पर खेला गया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

चेन्नई सुपर किंग्स : एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, मिचेल सैंटनर, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ, संजू सैमसन, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, रियान पराग, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी


 

कमेंट करें
कमेंट पढ़े
Kumar Chandan April 12th, 2019 08:23 IST

चेन्नई ने बेहद रोमांचक जीत दर्ज की है

Survey
आज के मैच
IPL | Match 36 | 20 April 2019 | 04:00 PM
RR
v
MI
Sawai Mansingh Stadium, Jaipur
IPL | Match 37 | 20 April 2019 | 08:00 PM
DC
v
KXIP
Feroz Shah Kotla Ground, Delhi