RR vs KXIP LIVE : पंजाब ने राजस्थान को 14 रन से हराया, बटलर के आउट पर विवाद

rajasthan royals vs kings xi punjab live score live commentary ipl-12
RR vs KXIP LIVE : पंजाब ने राजस्थान को 14 रन से हराया, बटलर के आउट पर विवाद
RR vs KXIP LIVE : पंजाब ने राजस्थान को 14 रन से हराया, बटलर के आउट पर विवाद

डिजिटल डेस्क, जयपुर। किंग्स XI पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए IPL-12 के चौथे मैच में पंजाब ने राजस्थान को 14 रन से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 184 रन बनाए। पंजाब की ओर से क्रिस गेल ने आतिशी पारी खेलते हुए 47 गेंदों पर 79 रन बनाए। 185 रन का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 170 रन ही बना सकी। इस मैच में बटलर का आउट होना भी सुर्खियों में रहा। बटलर के आउट होते ही पूरी टीम सिमट गई।

बटलर का विवादित रन आउट
185 रनों का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने शानदार शुरुआत की। कप्तान अजिंक्य रहाणे और जोस बटलर ने पहले विकेट के लिए 78 रन की साझेदारी की। रहाणे (27) के रूप में राजस्थान का पहला विकेट गिरा। उनके आउट होने के बाद बटलर और संजू सैमसन ने दूसरे विकेट के लिए 30 रन जोड़े। शानदार फॉर्म में दिख रहे बटलर ने ठान लिया था कि यह मैच वह जल्द ही समाप्त कर देंगे। तभी कुछ ऐसा हुआ जिसने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया। नॉन स्ट्राइकिंग एंड पर खड़े बटलर जैसे ही रन लेने के लिए आगे बढ़े, बॉलिंग करने के लिए आ रहे अश्विन ने उन्हें रनआउट कर दिया। आउट होने के बाद बटलर काफी निराश दिखे। उनके आउट होते ही राजस्थान की पूरी टीम ढह गई। राजस्थान के अंतिम 7 बल्लेबाज केवल 62 रन ही बना सके। 

बैन के बाद वापसी कर रहे स्टीवन स्मिथ कुछ खास नहीं कर सके और 20 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं संजू सैमसन 30 रन बनाकर आउट हुए। राजस्थान के 7 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, गौथम, जोफ्रा आर्चर, उनादकट, श्रेयस गोपाल और धवल कुलकर्णी कुल मिलाकर 19 रन ही जोड़ सके। पंजाब के लिए सैम करन, मुजीब रहमान और अंकित राजपूत ने 2-2 विकेट लिए। वहीं अश्विन को 1 विकेट मिला।

गेल और सरफराज की आतिशी पारी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर केएल राहुल पहले ही ओवर में आउट हो गए। उन्हें धवल कुलकर्णा ने जोस बटलर के हाथों कैच कराया। इसके बाद गेल और मयंक अग्रवाल ने संभल कर खेलते हुए दूसरे विकेट के लिए 56 रन की पार्टनरशिप की। मयंक 22 रन के निजी स्कोर पर कृष्णप्पा गौथम का शिकार बने। वहीं दूसरे छोर से गेल ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 47 गेंदों में 79 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 8 चौके और 4 गगनचुंबी छक्के लगाए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए निकोलस पुरन कुछ खास नहीं कर सके और 12 रन बनाकर आउट हो गए। 

इसके बाद सरफराज खान ने मोर्चा संभालते हुए राजस्थान के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। सरफराज को इस साल बैंगलुरु की टीम ने रिलीज कर दिया था। उन्होंने आज के मैच में अपनी उपयोगिता साबित करते हुए 29 गेंदों में ताबड़तोड़ 46 रन रन बनाए और नाबाद रहे। इस दौरान उन्होंने 6 चौके और एक छक्का लगाया। उनके साथ मंदीप सिंह भी 5 रन बनाकर नाबाद लौटे। राजस्थान की ओर से बेन स्टोक्स ने 2 विकेट लिए। जबकि गौथम और धवल कुलकर्णी को 1-1 विकेट मिला।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

किंग्स इलेवन पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), निकोलस पूरन (विकेटकीपर), क्रिस गेल, लोकेश राहुल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, मनदीप सिंह, सैम करन, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, अंकित राजपूत

राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, कृष्णप्पा गौथम, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी

Created On :   25 March 2019 3:58 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story