कावेरी विवाद के चलते कर्नाटक में रिलीज नहीं होगी रजनीकांत की फिल्म काला

Rajinikanths film Kala will not be release in Karnataka due to Kaveri controversy
कावेरी विवाद के चलते कर्नाटक में रिलीज नहीं होगी रजनीकांत की फिल्म काला
कावेरी विवाद के चलते कर्नाटक में रिलीज नहीं होगी रजनीकांत की फिल्म काला

डिजिटल डेस्क, चैन्नई। दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्म "काला कलिकरण" का ट्रेलर रिलीज हो गया है। इस फिल्म में बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर भी नजर आने वाले हैं, लेकिन रजनीकांत की मोस्टअवेटेड फिल्म को रिलीज से पहले ही किसी की नजर लग गई है। दरअसल काला को कर्नाटक में रिलीज नहीं किया जा सकेगा। फिल्म का विरोध रजनीकांत के कावेरी मुद्दे पर दिए गए एक बयान को लेकर हो रहा है। कर्नाटक फिल्म्स चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सारा गोविंदु ने स्पष्ट रूप से कहा है कि रजनीकांत की आने वाली फिल्म काला को रिलीज करने के लिए कर्नाटक का कोई भी डिस्ट्रीब्यूटर तैयार नहीं है। 

गौरतलब है कि तमिलनाडु और कर्नाटक के बीच लंबे समय से कावेरी नदी के पानी के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है। कई बार तो विरोध हिंसक रूप भी ले चुका है क्योंकि दोनों तरफ के लोग इस मुद्दे पर बड़े ही संवेदनशील हैं। इसी साल सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कर्नाटक जल का बड़ा हिस्सा देने को कहा था। जिसका तमिलनाडु में जमकर विरोध हुआ और आईपीएल के चेन्नई सुपरकिंग के मैच को भी रद्द करने पड़ा था। 

इस दौरान हुए एक विरोध प्रदर्शन में कई तमिल स्टार पहुंचे थे जिसमें कमल हसन और रजनीकांत भी थे। रजनी ने कहा था कि पूरा तमिलनाडु एक साथ मिल कर कावेरी प्रबंधन बोर्ड की मांग करता है और वो चाहते हैं कि इस मामले में पीएम जल्द से जल्द कोई कदम उठाए। ये जानते हुए भी कि उनके इस मामले में बोलने से कर्नाटक में उनकी फिल्मों की रिलीज पर असर पड़ सकता है, रजनीकांत ने कहा था कि वो सही पक्ष में खड़े हैं।

काला में नाना के अलावा कई बॉलीवुड सितारे

बता दें रजनीकांत के दामाद एक्टर-प्रड्यूसर धनुष के प्रोडक्शन में बनी ये फिल्म सात जून को रिलीज होने जा रही है। इसे तीन भाषाओं में रिलीज किया जाएगा। फिल्म का डायरेक्शन पा रंजीत ने किया है। फिल्म में रजनीकांत मुंबई के धारावी इलाके के डॉन हैं। में बनी इस फिल्म में रजनीकांत झुग्गीबस्ती के लोगों के मसीहा बने हैं। फिल्म में नाना पाटेकर, पंकज त्रिपाठी, ईश्वरी राव, प्रकाश राज और हुमा कुरैशी हैं। 

कर्नाटक में रजनीकांत की फिल्में 30 करोड़ तक करती हैं बिजनेस

कर्नाटक में काला रिलीज न किये जाने के बारे में भी रजनीकांत ने कहा है कि वो जानते हैं कि इस बैन के पीछे वजह क्या है। बता दें कि रजनीकांत भले ही तमिल फिल्मों से आते हों लेकिन भारत सहित दुनिया के कई देशों में उनकी फिल्मों का बड़ा मार्केट है। रजनीकांत की पिछली फिल्म कबाली ने कर्नाटक में करीब 30 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था यानी काला का रिलीज न होना इस फिल्म के निर्माता के लिए नुकसानदायक होगा।

प्रकाश राज ने बैन पर जताया विरोध

कर्नाटक में रजनीकांत की फिल्म काला पर लगे बैन का प्रकाश राज ने विरोध किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कावेरी की समस्या का फिल्म काला से क्या लेना-देना है। उन्होंने ये भी सवाल उठाया है कि फिल्म इंडस्ट्री को हमेशा क्यों टारगेट किया जाता है? उन्होंने ट्वीट किया- कावेरी की समस्या का फिल्म काला से क्या लेना-देना है। फिल्म इंडस्ट्री को हमेशा क्यों टारगेट किया जाता है? क्या जेडीएस और कांग्रेस लोगों को कानून अपने हाथ में लेने देंगे... जैसे बीजेपी ने पद्मावत के साथ किया था...या सामने आकर आम आदमी को आश्वस्त करेंगे... उनके चुनने के अधिकार को।

फिल्म पर और भी है विवाद

फिल्म काला में "काला सेठ" के कैरेक्टराइजेशन को लेकर जवाहर नडार ने सुपर स्टार रजनीकांत और फिल्म के डायरेक्टर पी.ए रंजीथ के खिलाफ 100 करोड़ रुपए की मानहानि का मुकदमा किया है। जवाहर नडार मुंबई में जानेमाने पत्रकार हैं।

इनका कहना है, उन्होंने अभी तक फिल्म को नहीं देखा है लेकिन उन्हें लगता है कि इस फिल्म से उनके पिता काला सेठ जिन्हें लोग गुड़वाला सेठ के नाम से भी जानते थे, उनकी छवि को नुकसान पहुंच सकता है। साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि इस फिल्म को बनाने से पहले फिल्ममेकर ने उनसे परमिशन तक नहीं ली जबकि यह फिल्म सीधा उनके पिता के जीवन पर आधारित है।

Created On :   4 Jun 2018 6:55 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story