comScore
Dainik Bhaskar Hindi

राजीव गांधी के हत्यारे रॉबर्ट पायस ने सरकार से मांगी इच्छा मृत्यु, 26 साल से बंद

BhaskarHindi.com | Last Modified - July 27th, 2017 20:19 IST

1k
0
0
राजीव गांधी के हत्यारे रॉबर्ट पायस ने सरकार से मांगी इच्छा मृत्यु, 26 साल से बंद

टीम डिजिटल,चेन्नई. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या मामले में सजा काट रहे रॉबर्ट पायस ने तमिलनाडु सरकार के पास अर्जी दायर कर इच्छा मृत्यु की मांग की है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी को लिखे भावुक पत्र में उसने कहा कि उसे दया के आधार पर मृत्यु दी जानी चाहिए, और उसके शव को उसके परिवार को सौंप दिया जाना चाहिए.

जेल के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि पुजल जेल अधिकारी के द्वारा रॉबर्ट की अर्जी को सरकार तक पहुंचा दी गई है.पत्र में यह भी आरोप लगाया कि पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता द्वारा उनके साथ राजीव गांधी हत्या मामले के सातों दोषियों की रिहाई की सिफारिश की गई तो केंद्र की पूर्व यूपीए सरकार और एनडीए दोनों ने इसका विरोध किया था.

उसने कहा कि ‘हम नहीं जानते कि हमारी रिहाई पर क्यों नहीं विचार किया गया. राजीव गांधी की हत्या के दोषियों की रिहाई के फैसले को सही ठहराते हुए जयललिता ने लिखा था न केवल तमिल और तमिलनाडु के लिए बल्कि पूरी दुनिया दोषियों की रिहाई को लेकर चिंतनशील है. उनकी यह दलील थी कि सभी दोषियों की फांसी की सजा उम्रकैद में तब्दील हो चुकी है. इस तरह का जीवन कैसा होगा, जिसमें कोई आशा ही न हो, इसलिए मैं इस नतीजे पर पहुंचा हूं कि जब रिहाई की कोई संभावना ही नहीं है तो जिंदा रहने का कोई मतलब नहीं है. जेल की लंबी सजा से ना केवल मुझे सजा मिली है बल्कि मेरे परिवार को भी सजा मिली है.’ पायस पिछले 26 साल से जेल में बंद हैं. इस साल 11 जून से जेल में यह उनका 27वां साल चल रहा है.

समाचार पर अपनी प्रतिक्रिया यहाँ दें l

ये भी देखें

app-download