comScore

'ब्रिटिश शेरों और सांप्रदायिक सांपों को हराने वाला शख्स चतुर बनिया से कहीं अधिक'

July 27th, 2017 16:02 IST
'ब्रिटिश शेरों और सांप्रदायिक सांपों को हराने वाला शख्स चतुर बनिया से कहीं अधिक'

टीम डिजिटल, नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को चतुर बनिया बताने वाले बयान पर महात्मा गांधी के पोते राजमोहन गांधी ने शनिवार देर रात अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि ब्रिटिश शेरों और सांप्रदायिक सांपों को जीतने वाला शख्स चतुर बनिया से कहीं अधिक था. उन्होंने कहा कि महात्मा का लक्ष्य अमित शाह जैसे लोगों के उलट बेकसूर और कमज़ोर लोगों का शिकार कर रही शक्तियों को पराजित करना होता. राजमोहन गांधी फिलहाल अमेरिका में हैं. उन्होंने एक पत्र के माध्यम से महात्मा गांधी पर हुई टिप्पणी पर जवाब दिया

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के तीन दिवसीय दौरे पर निकले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की जूबान शुक्रवार को महात्मा गांधी की तारीफ करते-करते अचानक फिसल गई थी और उन्होंने राष्ट्रपिता को चतुर बनिया कह डाला था. अमित शाह यहां महात्मा गांधी के कांग्रेस के प्रति रूख का जिक्र कर रहे थे. वे आजादी के बाद का वो वाकया याद दिला रहे थे जब महात्‍मा गांधी ने कांग्रेस को खत्‍म करने के लिए कहा था. अमित शाह कह रहे थे कि गांधी जी कांग्रेस की कमजोरियों को अच्‍छी तरह जानते थे और इसीलिए वे कांग्रेस को खत्म करने की बात कह रहे थे. इसी दौरान उनके बोल गड़बड़ा गए और उन्होंने गांधी जी को चतुर बनिया कह दिया.

कांग्रेस ने भी शाह के इस बयान पर एतराज जताया है। पार्टी प्रवक्ता पीएल पूनिया ने कहा कि यह बयान शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि गांधी जी जाति, वर्ग और धर्म से ऊपर थे। विश्व ने इसी वजह से उन्हें सम्मान दिया।

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 41 | 23 April 2019 | 08:00 PM
CSK
v
SRH
M. A. Chidambaram Stadium, Chennai