डिडिटल डेस्क,श्रीनगर। शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह कश्मीर पहुंचे। राजनाथ का ये दौरा चार दिन का रहेगा। इस दौरान राजनाथ राज्यपाल एनएन वोहरा और मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात करेंगे। सबसे पहले राजनाथ सीएम महबूबा से मुलाकात करेंगे। उस दौरान वो सीएम से राज्य में कानून व्यवस्था को लेकर चर्चा करेंगे। गृह मंत्री दो दिन कश्मीर और बाकी के दो दिन जम्मू में बिताएंगे। 

अपने इस चचार दिवसीय दौरे पर राजनाथ अनंतनाग में राज्य के पुलिसकर्मियों और खानबल में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को भी संबोधित करेंगे। आपको बता दें कि दौरे से पहले ही गृहमंत्री ने साफ कर दिया था कि वो खुले दिमाग से कश्मीर जा रहे हैं और हर किसी से मिलने के लिए तैयार हैं। 

दौरे से कश्मीर मे स्थाई शांति

पीएम मोदी के डोकलाम विवाद को चीन से सुलझाने के बाद अब गृह मंत्री से भी कश्मीर विवाद में हल निकाले जाने की उम्मीद की जा रही है।उसने दोरे को कश्मीर में स्थाई शांति के लिए रणनीति के दूसरे चरण की शुरूआत के रूप में भी देखा जा रहा है। 

गृह मंत्री ने श्रीनगर में पीएमडीपी योजना के क्रियान्वयन की भी समीक्षा की। बता दें कि पीएमडीपी के अंतर्गत 63 अन्य परियजनाएं शामिल हैं, जिसकी कुल लागत 80,068 करोड़ है। केंद्र इससे पहले ही कश्मीर के लिए 62599 करोड़ रुपए जारी कर चुका है जो पीएमडीपी परियोजना के कुल लागत का 78 फीसदी है।

Created On :   9 Sep 2017 10:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story