comScore

राजनाथ-वेंकैया की राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए कवायद जारी, अडवानी सोनिया से मुलाकात

July 27th, 2017 15:01 IST
राजनाथ-वेंकैया की राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए कवायद जारी, अडवानी सोनिया से मुलाकात

टीम डिजिटल,नई दिल्ली. राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर आम राय बनाने के लिए बीजेपी की तीन सदस्यों की कमेटी के सदस्य राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू ने कांग्रेस और अन्य दलों के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की और वरिष्ठ बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी के साथ विचार विमर्श किया. वहीं राजनाथ और नायडू ने माकपा महासचिव सीताराम येचुरी के साथ ही मुरली मनोहर जैसे वरिष्ठ बीजेपी नेताओं से भी मुलाकात की.

दोनों मंत्रियों ने आडवाणी को सूचित किया कि पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के निर्देश पर पैनल ने अन्य नेताओं के साथ बातचीत शुरू की है, लेकिन किसी संभावित उम्मीदवार का जिक्र नहीं किया गया.

पीएम के विदेश दौरे से पहले नाम की उम्मीद

राजनाथ और नायडू ने विपक्षी नेताओं से कहा कि पीएम मोदी के 24 जून को विदेश रवाना होने से पहले पार्टी उम्मीदवार के नाम को अंतिम रूप देना चाहेगी. बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पार्टी नामांकन दाखिल करने की औपचारिकताएं पूरी करने के लिए तैयार है. उसने अलग-अलग सीटों में नाम प्रस्तावित करने वालों और समर्थन करने वालों के नामों की पहचान कर ली है.

विपक्ष ने की आलोचना

राजनाथ और नायडू से मुलाकात करने के बाद एस सुधाकर रेड्डी ने कहा कि विपक्ष से संपर्क करने के सरकार के कदम की उन्होंने सराहना की, लेकिन जोर दिया कि उम्मीदवार धर्मनिरपेक्ष छवि का होना चाहिये और उसकी लोकतांत्रिक विश्वसनीयता होनी चाहिए. वहीं किसी नाम का प्रस्ताव नहीं करने पर बीजेपी की आलोचना करते हुए येचुरी ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्षी दलों के साथ बीजेपी की बैठकें महज प्रचार है. उन्होंने एक बार फिर अपनी पार्टी का रूख दोहराया कि मजबूत धर्मनिरपेक्ष साख वाला व्यक्ति ही अगला राष्ट्रपति होना चाहिए. आपको बता दें, बीजेपी नेताओं ने सबसे पहले शुक्रवार को सोनिया गांधी से उनके निवास 10 जनपथ पर उनसे मुलाकात की. इस बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे और गुलाम नबी आजाद मौजूद थे.

कमेंट करें
DrgHW