दूध पर मिलनेवाला अनुदान को लेकर छिड़ी जंग, महाराष्ट्र सरकार को मिली आंदोलन की धमकी

Raju Shetty warns maharashtra government over cows milk grant
दूध पर मिलनेवाला अनुदान को लेकर छिड़ी जंग, महाराष्ट्र सरकार को मिली आंदोलन की धमकी
दूध पर मिलनेवाला अनुदान को लेकर छिड़ी जंग, महाराष्ट्र सरकार को मिली आंदोलन की धमकी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। गाय के दूध के लिए मिलने वाला पांच रूपए का अनुदान अगर सीधे किसानों के खातों में नहीं जमा हुआ तो 16 जुलाई से मुंबई में दूध की आपूर्ति नहीं होने दी जाएगी। स्वाभिमान शेतकरी संघटना के नेता राजू शेट्टी ने सरकार को यह चेतावनी दी है। मुंबई में पत्रकारों से बातचीत के दौरान शेट्टी ने कहा कि दूध का धंधा घाटे का सौदा हो गया है। सरकार ने इस बाबत कोई कदम नहीं उठाया इसलिए 16 जुलाई से मुंबई में एक बूंद दूध नहीं पहुंचने दिया जाएगा। इसके बजाय वारकरियों को मुफ्त में दूध दे दिया जाएगा।

राजू शेट्टी ने कहा कि शक्कर और दूध से जुड़ी समस्याओं को लेकर 29 जून को पुणे में मोर्चा निकालकर चेतावनी दी गई थी लेकिन सरकार ने इस पर कोई कदम नहीं उठाया। इसलिए दूध के संकलन और बिक्री बंद होने के बाद जो परिस्थिति होगी उसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी। हम किसानों के साथ अन्याय नहीं होने देंगे। उन्होंने दूध से तैयार होने वाले पदार्थों से जीएसटी हटाने की भी मांग की। शेट्टी ने कहा कि दूध उत्पादन का खर्च बढ़कर 35 रुपए लीटर तक पहुंच गया है लेकिन किसानों को 15 रुपए प्रति लीटर ही मिल रहे हैं।

दूसरे राज्यों से नहीं आने देंगे दूध
राजू शेट्टी ने कहा कि राज्य में सातारा सांगली, कोल्हापुर, अहमदनगर आदि इलाकों से दूध बंद होने के बाद गुजरात, कर्नाटक राज्य से मुंबई में दूध लाने का प्रयास किया जाएगा लेकिन हम ऐसी किसी कोशिश को कामयाब नहीं होने देंगे। इसे रोकने के लिए हम कानून हाथ में लेने से भी नहीं हिचकेंगे।

Created On :   7 July 2018 7:29 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story