comScore

मॉब लिंचिंग के डर से महिला मुस्लिम सांसद ने लौटाई गाय, शंकराचार्य ने दिया था उपहार

July 25th, 2018 23:08 IST
मॉब लिंचिंग के डर से महिला मुस्लिम सांसद ने लौटाई गाय, शंकराचार्य ने दिया था उपहार

हाईलाइट

  • मॉब लिंचिंग के डर से राज्यसभा सांसद तजीन फातिमा ने लौटाई गाय।
  • गोवर्धन पीठ के शंकराचार्य अधोक्षानंद महाराज ने उपहार में दी थी काली गाय।
  • संसद परिसर में मीडिया से बातचीत के दौरान बताया मॉब लिंचिंग का डर।

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। मॉब लिंचिंग के डर से राज्यसभा सांसद तजीन फातिमा ने गोवर्धन पीठ के शंकराचार्य अधोक्षानंद महाराज की काली गाय उन्हें वापस लौटा दी है। ये गाय शंकराचार्य ने उन्हें उपहार के रूप में दी थी। तजीन ने इसके पीछे की वजह देश में तेजी से बढ़ते मॉब लिंचिंग के मामलों को बताया है। संसद परिसर में मीडिया से बातचीत के दौरान तजीन ने कहा कि मेरे पास एक काली है और मुझे डर है कोई गलत समझकर मुझ पर हमला न कर दें। इसलिए एहतियातन मुझे गाय को वापस लौटाना पड़ रहा है। 

तजीन समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान की पत्नी है। आजम खान मॉब लिंचिंग को लेकर पहले ही बयान दे चुके हैं कि मैं मुस्लिम भाईयों से अपील करता हूं कि अगर आपको अपनी जान प्यारी है तो गाय से दूर रहें। आजम की पत्नी और सांसद तजीन का कहना है कि गाय लौटाना राजनीतिक नाटक नहीं है बल्कि देश में उपजे मौजूदा माहौल की प्रतिक्रिया है। उन्होंने कहा कि हमें भी इस बात का डर सता रहा था कि कहीं परिवार किसी मुश्किल में न पढ़ जाए। 

गौरतलब है कि बीते दिनों राजस्थान के अलवर में भीड़ ने रकबर नाम के एक शख्स को पीट-पीटकर मार दिया था। मामला गौ तस्करी से जोड़कर देखा जा रहा था। भीड़ ने रकबर नाम के शख्स को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। घटना अलवर (राजस्थान) क्षेत्र के रामगढ़ इलाके के लल्लावंडी गांव की थी। इस घटना के सामने आने के बाद संसद के मॉनसून सत्र में भी इस मामले को उठाया गया था। 

कमेंट करें
sUZ7R