राम जेठमलानी ने मानहानि केस में केजरीवाल को दिया गच्चा, नहीं लड़ेंगे केस

ram jethmalani quits as arvind kejriwals counsel seeks rs 2 crore fee
राम जेठमलानी ने मानहानि केस में केजरीवाल को दिया गच्चा, नहीं लड़ेंगे केस
राम जेठमलानी ने मानहानि केस में केजरीवाल को दिया गच्चा, नहीं लड़ेंगे केस

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के तारे फिलहाल गर्दिश में चल रहे हैं तभी तो हर कोई उनका साथ छोड़कर निकल जाता है। दरअसल 25 जुलाई को मानहानि के मुकदमे की सुनवाई के दौरान केजरीवाल ने हाई कोर्ट से कहा कि उन्होंने अपने वकील राम जेठमलानी से जेटली पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए नहीं कहा था। जिसके बाद रामजेठमलानी ने उनके केस को लड़ने से मना कर दिया और साथ ही अपनी फीस को भी सेटल करने को कहा है, जो तकरीबन 2 करोड़ रुपए है।

इस बात पर भड़के जेठमलानी 

गौरतलब है कि अरुण जेटली ने केजरीवाल पर 10 करोड़ रुपए का मानहानि केस दर्ज किया था, जिसमें केजरीवाल की तरफ से पैरवी राम जेठमलानी कर रहे थे। दरअसल इस मुकदमे की सुनवाई के दौरान मंगलवार (25 जुलाई 2017) को केजरीवाल ने हाईकोर्ट से कहा कि उन्होंने अपने वकील राम जेठमलानी से जेटली पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए नहीं कहा था। केजरीवाल ने कोर्ट से कहा कि उन्होंने जेठमलानी को पत्र लिखकर यह बात कही थी कि वे अपनी उस बात को वापस लें। सम्भवतः इसके बाद से ही जेठमलानी ने केजरीवाल को उनके हाल पर छोड़ दिया है।  

जेठमलानी ने जेटली को कहा 'CROOK'

गौरतलब है कि मानहानि मुकदमे की एक सुनवाई 17 मई, 2017 को हुई थी जिसमें केजरीवाल की तरफ से केस लड़ रहे जेठमलानी ने जिरह के दौरान अरुण जेटली के लिए CROOK (बदमाश) शब्द का इस्तेमाल कर उल्लेखित किया था। इसके जवाब में अरुण जेटली ने उनसे कहा था, ‘क्या आपको इतने भद्दे शब्द का इस्तेमाल करने की मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अनुमति दी है। केजरीवाल के कोर्ट में इंकार करने के बाद जेठमलानी ने उनका केस नहीं लड़ने का फैसला लिया है। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक जेठमलानी ने केजरीवाल से उनकी फीस सेटल करने को भी कहा है।

जेठमलानी ने केजरीवाल पर ही लगाए आरोप

इसके अलावा जेठमलानी ने केजरीवाल पर और कई आरोप लगाए हैं। जेठमलानी ने उन पर निजी बैठकों के दौरान, अरुण जेटली के खिलाफ कड़ी आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप लगाए हैं। जेठमलानी ने पत्र में अपनी फीस सेटल करने को भी कहा है। बता दें दिल्ली सरकार ने इसी साल फरवरी महीने में जेठमलानी को 3.5 करोड़ दिए थे। गौरतलब है जेटली ने दिसंबर 2015 में अरविंद केजरीवाल, राघव चड्ढ़ा सहित छह आप नेताओं पर मानहानि का केस किया था। आम आदमी पार्टी के नेताओं ने जेटली पर आरोप लगाया था कि जेटली ने दिल्‍ली जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्‍यक्ष के 13 साल के कार्यकाल में कई वित्‍तीय गड़बडि़यां कीं।

Created On :   26 July 2017 2:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story