उमर अब्दुल्ला की चुनौती के बाद राम माधव ने वापस लिया पाक कनेक्शन वाला बयान

Ram Madhav and Omar Abdullah tweeter war over pak connection statement
उमर अब्दुल्ला की चुनौती के बाद राम माधव ने वापस लिया पाक कनेक्शन वाला बयान
उमर अब्दुल्ला की चुनौती के बाद राम माधव ने वापस लिया पाक कनेक्शन वाला बयान
हाईलाइट
  • उमर अब्दुल्ला के पलटवार के बाद राम माधव ने वापस लिया बयान
  • राम माधव ने लगाया था NC और PDP पर पाक कनेक्शन के आरोप

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में चल रही सियासी उठापटक के बीच बीजेपी महासचिव राम माधव और नेशनल कॉन्फ्रेंस लीडर उमर अब्दुल्ला के बीच ट्विटर वॉर जारी है। बुधवार को NC, PDP और कांग्रेस के एक साथ आने और फिर जम्मू-कश्मीर विधानसभा भंग होने के बाद से जारी यह ट्विटर वॉर गुरुवार को भी जारी रहा। दरअसल, NC, PDP और कांग्रेस के मिलकर जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने की कोशिश सामने आने के बाद राम माधव ने एक ट्वीट कर NC और PDP पर पाक कनेक्शन का आरोप लगाया था, जिसके जवाब में उमर अब्दुल्ला ने राम माधव को आरोपों को साबित करने की चुनौती दी थी। उमर अब्दुल्ला के इस बयान के बाद आखिरकार राम माधव ने गुरुवार को अपना बयान वापस ले लिया है।

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में तीन बड़ी पार्टी - पीडीपी, एनसी और कांग्रेस ने एकजुट होकर राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया था। इसके बाद राज्यपाल ने नई सरकार बनाने की इन तीन दलों की कोशिशों को बेकार करते हुए विधानसभा भंग कर दी थी। इसके पीछे कारण यह बताया गया था कि पीडीपी में आपस में मनमुटाव है और उसके 18 विधायक बागी हैं। ऐसे में तीनों दलों के पास मिलकर भी सरकार बनाने के लिए स्पष्ट बहुमत नहीं है। राज्यपाल की ओर से यह भी कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर में नई सरकार के लिए विधायकों की खरीद-फरोख्त हो रही थी, इसलिए उन्होंने विधानसभा भंग की है।

जम्मू-कश्मीर में इस सियासी हलचल के बीच राम माधव ने एक ट्वीट कर लिखा था, "PDP और NC ने पाकिस्तान की ओर से मिले इशारे के बाद पिछले महीने निकाय चुनावों का बहिष्कार किया था। संभव है कि इस बार उन्हें राज्य में नई सरकार बनाने के लिए भी पाकिस्तान से निर्देश मिले हो।"

राम माधव के इस बयान के जवाब में उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर लिखा था, "राम माधव जी मैं आपको चुनौती देता हूं। आपके पास RAW, NIA और IB सभी हैं। आप हमारे पाक कनेक्शन पर पर्याप्त सबूत जुटाएं और उन्हें साबित करें या फिर अपने बयान के लिए माफी मांगे।"

राम माधव ने इसके जवाब में लिखा था, "उमर अब्दुल्ला जी मैं आपकी देशभक्ति पर सवाल नहीं उठा रहा हूं लेकिन PDP के लिए आपका अचानक उमड़ा प्यार कई शंकाओं को बल देता है।"

उमर अब्दुल्ला ने फिर इस बयान पर पलटवार करते हुए लिखा, "आपने दावा किया है कि मेरी पार्टी पाकिस्तान के इशारे पर काम कर रही है। मैं आपको चुनौती देता हूं कि आप इसे साबित करें। आप सबूत दें कि NC को निकाय चुनाव का बहिष्कार करने के निर्देश पाकिस्तान से मिले थे। ये आपके और आपकी सरकार के लिए मेरी चुनौती है।"

अब्दुल्ला के इस ट्वीट पर आखिरकार राम माधव ने अपना पाक कनेक्शन वाला बयान वापस लेते हुए लिखा, "अब जब आप ने किसी भी तरह के बाहरी दबाव से साफ इनकार कर दिया है तो मैं अपना बयान वापस लेता हूं। आपने यह भी साबित किया है कि सरकार बनाने की नाकाम कोशिश के बीच PDP के प्रति यह आपका स्वाभाविक प्यार था। आपको अब अगला चुनाव PDP के साथ मिलकर ही लड़ना चाहिए।"


 

Created On :   22 Nov 2018 1:29 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story