आतंकवादी पाकिस्तान में प्रशिक्षित किए जाते हैं :  बाबा रामदेव 

आतंकवादी पाकिस्तान में प्रशिक्षित किए जाते हैं :  बाबा रामदेव 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ के एक दिन बाद पुष्टि हुई कि पाकिस्तान में स्थित आतंकवादी संगठनों ने 26/11 के मुंबई हमले किए थे। इस बयान के आने के बाद आतंकवाद को लेकर दुनिया भर के निशाने पर आए पाकिस्तान को लेकर योग गुरु बाबा रामदेव का बड़ा दिया है। योग गुरु बाबा रामदेव ने रविवार को कहा कि भारत को पाकिस्तान कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर आक्रमण करना चाहिए और इसे देश का हिस्सा बनाना चाहिए। योग गुरु रामदेव ने कहा कि इस बात में कोई संदेह नहीं कि अधिकांश आतंकवादी पाकिस्तान में प्रशिक्षित किए जाते हैं। रामदेव ने कहा कि भारत यदि इस समस्या से छुटकारा चाहता है तो उसे पाकिस्तान पर आक्रमण कर देना चाहिए। 

 

 

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि इस समस्या का हल यह है कि भारत को पाकिस्तान कब्जे वाले कश्मीर पर आक्रमण करना चाहिए और इसे देश का हिस्सा बनाना चाहिए। उन्होंने कहा, "भारत को बलूचिस्तान की आजादी में भी मदद करनी चाहिए, केवल तभी पाकिस्तान अपना कोर्स सही करेगा।"

 

शरीफ ने दिया था ये बयान 

भ्रष्टाचार के आरोपों में फंसे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने आखिरकार मुबंई हमलों को लेकर कई सालों से बंद अपनी जुबान खोल दी है। 26/11 को हमले को लेकर शरीफ ने बड़ा बयान देते हुए नवाज के स्वीकार किया है कि मुंबई हमले में पाकिस्तान का हाथ था। इस खुलासे के बाद पाकिस्तान पर संकट के बादल गहरा गए हैं। पूर्व पीएम ने स्वीकार कर लिया है कि मुंबई अटैक में पाकिस्तानी आतंकवादियों का ही हाथ था। शरीफ का ये बयान उस वक्त आता है जब वह खुद विवाद में फंस गया है। पाकिस्तान के एक अखबार "द डॉन" को दिए इंटरव्यू में नवाज ने स्वीकार किया है कि मुंबई हमले में पाकिस्तान का हाथ था। 

 

Image result for नवाज शरीफ ने खोला सबसे बड़ा राज, मुंबई के आतंकी हमले में था पाकिस्तान का हाथ

 

चुनाव लड़ने पर आजीवन प्रतिबंध

पाकिस्तान की सर्वोच्च अदालत नवाज शरीफ के चुनाव लड़ने पर आजीवन प्रतिबंध लगा चुकी है। जिसके बाद उनका राजनीतिक करियर समाप्त हो गया है। अप्रैल के आरंभ में, पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें किसी भी सार्वजनिक कार्यालय को रखने से जीवन के लिए अयोग्य घोषित कर दिया था। फरवरी में, पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया और कहा कि पार्टी अध्यक्ष के रूप में उनके द्वारा उठाए गए सभी निर्णय "शून्य और शून्य" थे। प्रधान मंत्री होने के दौरान तीन बार प्रधान मंत्री को सर्वोच्च संपत्ति अदालत ने अयोग्य घोषित कर दिया था।

Created On :   13 May 2018 9:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story