comScore

बिहार के राज्यपाल पद से रामनाथ कोविंद का इस्तीफा, केसरीनाथ को अतिरिक्त प्रभार

July 27th, 2017 15:56 IST
बिहार के राज्यपाल पद से रामनाथ कोविंद का इस्तीफा, केसरीनाथ को अतिरिक्त प्रभार

टीम डिजिटल,नई दिल्ली. बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. रामनाथ कोविंद को बिहार चुनाव 2015 से कुछ माह पहले राज्यपाल बनाया गया था. उन्हें एनडीए ने राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है. कोविंद के इस्तीफे के बाद पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी को बिहार के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

रामनाथ कोविंद गृह मंत्री राजनाथ सिंह मुलाकात करने उनके घर पहुंचे. कोविंद राष्ट्रपति पद के लिए NDA की पहली पसंद हैं. JDU ने कोविंद के एक बेहतर उम्मीदवार मानते हुए समर्थन दिया हैं. JDU कोविंद को लेकर 21 जून को बैठक बलाई हैं. बैठक में सीएम नीतीश बड़े नेताओं से चर्चा करेंगें.

वहीं दूसरी तरफ कोविंद के नाम पर शिवसेना और विपक्ष सहमत नहीं हैं. शिवसेना का कहा है कि उनके बताए गए नामों पर विचार नहीं किया गया हैं. इसी सिलसिले में शिवसेना ने मंगलवार को बैठक बुलाई हैं. बैठक में कोविंद को समर्थन पर विचार किया जाएगा. इसी कड़ी में विपक्ष भी इस मुद्दे पर बैठक करेगा. विपक्ष ने भी 22 जून को बैठक बुलाई हैं. 

रामनाथ कोविंद कानपुर देहात जिले के देरारपुर जिला निवासी हैं. कोविंद के राष्टपति उम्मीदवार की खबरों ने उनके गांव में खुशी का माहौल है. हालांकि अब उनके इस पुश्तैनी घर में कोई नहीं रहता.

कमेंट करें
Survey
आज के मैच
IPL | Match 41 | 23 April 2019 | 08:00 PM
CSK
v
SRH
M. A. Chidambaram Stadium, Chennai