रामविलास पासवान बोले, माइनॉरिटी विरोधी परसेप्शन को बदले बीजेपी

Ramvilas paswan said bjp need to change Minority Anti-Perception
रामविलास पासवान बोले, माइनॉरिटी विरोधी परसेप्शन को बदले बीजेपी
रामविलास पासवान बोले, माइनॉरिटी विरोधी परसेप्शन को बदले बीजेपी

डिजिटल डेस्क, पटना। लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने बीजेपी को एक खास नसीहत दी है। पासवान ने कहा कि एनडीए के प्रति माइनॉरिटी विरोधी परसेप्शन को हटाना चाहिए। भाजपा को माइनॉरिटी को लेकर सोच में बदलाव करने की जरूरत है। एनडीए को सबका साथ, सबका विकास नारा को समझना होगा। पासवान ने लोजपा प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत को दौरान कहा कि उनकी पार्टी एनडीए में है वो रहेगी।

 

सामाजिक समीकरण ध्यान में रखे NDA

पासवान ने एनडीए छोड़ महागठबंधन में जाने वाले दलों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि जाने वाले को कोई नहीं रोक सकता, लेकिन उनको पछताना पड़ेगा। केंद्र में नरेंद्र मोदी व बिहार में नीतीश कुमार हमारे नेता हैं। बिहार में अररिया लोकसभा व जहानाबाद व भभुआ विधानसभा उपचुनाव परिणाम पर कहा कि इसमें कोई आश्चर्यजनक नहीं है। तीनों सहानुभूति वाली सीटें थीं। यूपी में हार को लेकर मंथन किया जा रहा है। सांसद चिराग पासवान ने भी कहा था कि एनडीए को सामाजिक समीकरण को ध्यान में रखना होगा। 


अनर्गल बयानबाजी से बचें नेता

इतना ही नहीं पासवान ने यह भी कहा कि "चुनाव के दौरान अनर्गल बयानबाजी से नेताओं को बचना चाहिए, "विकास" पर "कास्ट" हावी रही है। अब एनडीए को भी सभी वर्गों को साथ लेकर चलने के लिए सोचने की जरूरत है। कांग्रेस ने सभी वर्गों को साथ लेकर राज किया है। एनडीए शासन में अल्पसंख्यकों के लिए काफी काम हो रहा है। वहीं केंद्र सरकार का काम दूरगामी चल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार के पास जो साधन हैं उसमें ही निर्णय लेना है। नीतीश सरकार भी अल्पसंख्यकों के हितों को लेकर कई योजनाएं चला रही हैं।


उन्होंने 5 अप्रैल के बाद दिल्ली में बैठक बुलायी गयी है, इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित अधिकारी भी शामिल होंगे। केंद्र सरकार स्पेशल पैकेज देकर राज्यों को मदद करना चाहती है। उपेंद्र कुशवाहा के बारे में उन्होंने कहा कि वे एनडीए से नहीं जाएंगे। हालांकि कल क्या होगा कहना मुश्किल है। एनडीए समुद्र है, कोई नुकसान नहीं होगा।  

Created On :   19 March 2018 4:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story