जवानों की शहादत के आंकड़े देकर कांग्रेस प्रवक्ता ने पूछा- क्या यही है 56 इंच का सीना

Randeep Surjewala compare BJPs 43-month tenure with Congress
जवानों की शहादत के आंकड़े देकर कांग्रेस प्रवक्ता ने पूछा- क्या यही है 56 इंच का सीना
जवानों की शहादत के आंकड़े देकर कांग्रेस प्रवक्ता ने पूछा- क्या यही है 56 इंच का सीना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने अपने एक ट्वीट के जरिए पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने बीजेपी के 43 महीने के कार्यकाल की तुलना कांग्रेस के 43 महीने के कार्यकाल से करते हुए आतंकी हमलों, शहीद हुए जवानों, युद्ध विराम उल्लंघनों आदि के आंकड़े पेश किए है। इन आंकड़ो को पेश करते हुए उन्होंने लिखा है कि 43 महीने की यूपीए सरकार के दौरान जम्मू-कश्मीर में 86 आंतकी हमले हुए थे, जबकि 43 महीने के बीजेपी के कार्यकाल में 203 आतंकी हमलों को अंजाम दिया गया है।

सुरजेवाला ने लिखा, "जम्मू-कश्मीर में यूपीए सरकार के दौरान 111 जवान शहीद हुए थे, जबकि बीजेपी सरकार के दौरान 274 जवान शहीद हो चुके हैं। जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के कार्यकाल के दौरान 134 स्थानीय लोगों की हत्याएं हुई जबकि यूपीए की सरकार में 71 नागरिकों को अपनी जान गंवानी पड़ी। बीजेपी सरकार के दौरान 2314 बार युद्ध विराम का उल्लंघन हो चुका है, जबकि यूपीए की सरकार के दौरान यह 461 बार हुआ था। सीजफायर के उल्लंघन के दौरान बीजेपी के कार्यकाल में 52 जवान शहीद हुए हैं, जबकि यूपीए के कार्यकाल में 19 जवान शहीद हुए थे।" इन आंकड़ो को पेश करने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता ने पूछा, "क्या यही पीएम मोदी का 56 इंच का सीना है?"

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने आम चुनाव के दौरान पाकिस्तान को ईंट का जवाब पत्थर से देने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान को जवाब देने के लिए 56 इंच के सीने की जरूरत है। रणदीप सुरजेवाला ने पीएम मोदी के इसी बयान पर ये आंकड़े पेश कर चुटकी ली है।

Created On :   30 Dec 2017 3:32 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story