रणजी ट्रॉफी : गुरबानी की शानदार गेंदबाजी से विदर्भ पहली बार फाइनल में 

ranji trophy: vidarbha won second semifinal against Karnataka
रणजी ट्रॉफी : गुरबानी की शानदार गेंदबाजी से विदर्भ पहली बार फाइनल में 
रणजी ट्रॉफी : गुरबानी की शानदार गेंदबाजी से विदर्भ पहली बार फाइनल में 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कर्नाटक के साथ हुए रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में विदर्भ ने शानदार जीत हासिल की। जीत की तरफ बढ़ रही कर्नाटक टीम रजनीश गुरबानी की शानदार गेंदबाजी के बदौलत विदर्भ ने 5 रनों से जीत कर पहली बार फाइनल में जगह बनाई। विदर्भ का अब फाइनल में दिल्ली से भिड़ेगी।

गुरुवार को रणजी ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में आठ बार की विजेता कर्नाटक टीम को विदर्भ ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में मात दी। इसी के साथ विदर्भ ने इंदौर के होल्कर स्टेडियम में 29 दिसंबर को होने वाले फाइनल में जगह बनाई। कोलकाता के ईडन गार्डेंस में हुए इस कड़े मुकाबले में गुरबानी ने 68 रन देकर सात विकेट झटके। गुरबानी के इस प्रदर्शन के दम पर ही  कर्नाटक पर पांच रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। वहीं इससे पहले गुरबानी ने पहली पारी में 94 रन देकर 5 विकेट झटके थे।

विदर्भ ने पहली पारी में 185 रन बनाए थे जिसके जवाब में कर्नाटक ने पहली पारी में 301 रन बनाए थे। वहीं दूसरी पारी मे विदर्भ ने 313 रन बनाए। दूसरी पारी में मैच जीतने के लिए कर्नाटक को 198 रनों की दरकरार थी लेकिन गुरबानी की शानदार गेंदबाजी की बदौलत कर्नाटक सिर्फ 192 पर ही सिमट गई। कोलकाता के ईडन गार्डेंस में हुए इस कड़े मुकाबले में गुरबानी ने 68 रन देकर सात विकेट झटके। गुरबानी के इस प्रदर्शन के दम पर ही  कर्नाटक पर पांच रनों से रोमांचक जीत दर्ज की। वहीं इससे पहले गुरबानी ने पहली पारी में 94 रन देकर 5 विकेट झटके थे। विदर्भ ने पहली पारी में 185 रन बनाए थे जिसके जवाब में कर्नाटक ने पहली पारी में 301 रन बनाए थे। वहीं दूसरी पारी मे विदर्भ ने 313 रन बनाए। दूसरी पारी में मैच जीतने के लिए कर्नाटक को 198 रनों की दरकरार थी।

लक्ष्य को हासिल करने उतरी कर्नाटक ने बुधवार को दिन का खेल समाप्त होने तक 7 विकेट के नुकसान पर 111 रन बनाए थे। जीत के लिए 87 रन चाहिए थे वहीं 3 विकेट हाथ में थे। बल्लेबाज श्रेयस गोपाल (नाबाद 24) और कप्तान विनय कुमार (36) ने 30 रन जोड़कर टीम को 141 के स्कोर तक पहुंचाया। गुरबानी ने विनय को विकेट  अक्षय वाडकर के हाथों कैच कराकर आउट कर दिया। इसके बाद गोपाल के साथ मिलकर अभिमन्यु मिथुन (33) के साथ मिलकर 48 रनों की साझेदारी की और टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया, लेकिन गुरबानी ने दोनों विकेट झटककर विदर्भ को जीत दिला दी। 

संक्षिप्त स्कोर : विदर्भ (पहली पारी)- 185, कर्नाटक (पहली पारी)- 301, विदर्भ (दूसरी पारी)- 313, कर्नाटक (दूसरी पारी)- 192

Created On :   21 Dec 2017 11:16 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story